scriptझोले में हैंड ग्रेनेड लेकर घर पहुंच गया सफाईकर्मी, पूरी बस्ती में मच गया हड़कंप | Panic due to hand grenade bomb: sanitation worker reached home with a hand grenade in his bag | Patrika News
यूपी न्यूज

झोले में हैंड ग्रेनेड लेकर घर पहुंच गया सफाईकर्मी, पूरी बस्ती में मच गया हड़कंप

Panic due to hand grenade bomb: यूपी के प्रयागराज में एक सफाईकर्मी को नाले की सफाई के दौरान हैंड ग्रेनेड मिला, जिसे झोले में रख कर वह अपने घर चला आया। जब बस्ती वालों को हैंड ग्रेनेड के बारे में पता चला तो हड़कंप मच गया गया।

प्रयागराजJul 26, 2024 / 02:42 pm

Krishna Rai

Panic due to hand grenade bomb: प्रयागराज में हैजा अस्पताल के बगल में स्थित झोपड़ पट्टी में उस समय हड़कंप मच गया जब पता चला कि बस्ती में हैंड ग्रेनेड है। बस्ती वालों की सूचना पर पहुंची जार्जटाउन थाने की पुलिस ने बम डिस्पोजल स्क्वॉड को बुलाकर हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय करवाया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।
जानें पूरा मामला
Panic due to hand grenade bomb: संगम नगरी प्रयागराज में गुरुवार को प्रयागघाट रेलवे लाइन के बगल में नाला सफाई के दौरान एक सफाई कर्मी को हैंड ग्रेनेड मिला। जिसे वह पहचान नहीं सका और लोहे का कबाड़ समझकर झोले में रख लिया, और उसे अपने घर हैजा अस्पताल के बगल झोपड़ पट्टी ले आया। वहीं जब आसपास के लोगों को उसने इसे दिखाया, तो हैंड ग्रेनेड को देखकर लोग सकते में आ गए। हैंड ग्रेनेड को देखकर बस्ती में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन-फानन में हैंड ग्रेनेड की जानकारी जार्जटाउन पुलिस को दी गई।जिसके बाद जार्जटाउन पुलिस ने तत्काल कंट्रोल रूम और बीडीएस टीम को विस्फोटक के मिलने की सूचना दी। मौके पर पहुंची बीडीएस की टीम ने आसपास के घरों को खाली करा लिया। इसके बाद सफाई कर्मी चंदन कुमार से बम निरोधक दस्ते ने हैंड ग्रेनेड अपने कब्जे में ले लिया और उसे लेकर परेड मैदान पहुंच गए। जहां पर गड्डा खुदवाकर 40 मिनट में डेमोलेशन सेट के जरिए इसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई की गई। हैंड ग्रेनेड डिफ्यूज होने के बाद पुलिस प्रशासन और स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली।
दस साल से जमीन में दबा था हैंड ग्रेनेड
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हैंड ग्रेनेड लगभग दस साल से जमीन में दबा था। जिसकी वजह से उसमें जंग लगा हुआ था। हालांकि पुलिस अधिकारियों के मुताबिक निष्प्रयोज्य हैंड ग्रेनेड मिला था, जो कि काफी पुराना था और इसे निष्क्रिय कर दिया गया है।

Hindi News/ UP News / झोले में हैंड ग्रेनेड लेकर घर पहुंच गया सफाईकर्मी, पूरी बस्ती में मच गया हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो