scriptअमित शाह मानहानि मामलाः सुल्तानपुर में जज के सामने पेश हुए राहुल गांधी, बोले- ‘मैं निर्दोष हूं’ | Rahul gandhi appeared in sultanpur court in defamation case amit shah | Patrika News
सुल्तानपुर

अमित शाह मानहानि मामलाः सुल्तानपुर में जज के सामने पेश हुए राहुल गांधी, बोले- ‘मैं निर्दोष हूं’

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी केंद्रीय गृहमंत्री गृहमंत्री अमित शाह मानहानि केस में शुक्रवार को सुल्तानपुर की कोर्ट में पेश हुए। वहां पहुंचकर उन्होंने बयान दर्ज करवाया और कहा कि वह निर्दोष हैं और उनके खिलाफ साजिश हुई है।

सुल्तानपुरJul 26, 2024 / 12:34 pm

Swati Tiwari

गृहमंत्री अमित शाह मानहानि मामले में राहुल गांधी शुक्रवार को सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट पेश हुए। यहां पहुंचकर उन्होंने अपने बयान दर्ज करवाए और कहा- ‘मैं निर्दोष हूं। मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है। मैं सारे आरोपों से इनकार करता हूं। मेरी और मेरी पार्टी की छवि को धूमिल करने के लिए आरोप लगाए गए हैं।’

सुबह 11 बजे कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी सुबह के 11 बजे कोर्ट पहुंचे। राहुल के कोर्ट के अंदर जाते ही कोर्ट रूम का गेट बंद कर दिया गया। राहुल के कोर्ट पहुंचने से सुल्तानपुर के वकील नाराज हो गए। उन्होंने कार्य बहिष्कार का ऐलान कर दिया।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला 2018 का है जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी के वर्तमान गृहमंत्री अमित शाह पर एक आपत्तिजनक बयान दिया था। राहुल ने 2018 में कर्नाटक चुनाव के दौरान कहा था कि अमित शाह हत्या के आरोपी हैं। इसी बयान से आहत सुल्तानपुर के बीजेपी नेता और पूर्व को-ऑपरेटिव चेयरमैन विजय मिश्रा ने दीवानी में एक परिवाद दाखिल किया था। इसे कोर्ट ने धारा 500 के आइपीसी के तहत दर्ज कर लिया था।
अब इस मुकदमे की सुनवाई चल रही है। राहुल गांधी पर इससे पहले भी मानहानि के कई मामले दर्ज हुई हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मानहानि मामले में सजा भी हुई थी और उनकी सदस्यता चली गई थी। हालांकि, बाद में उनकी संसद सदस्यता बहाल हो गई थी।

Hindi News/ Sultanpur / अमित शाह मानहानि मामलाः सुल्तानपुर में जज के सामने पेश हुए राहुल गांधी, बोले- ‘मैं निर्दोष हूं’

ट्रेंडिंग वीडियो