script2024 Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक खेलों का बॉक्सिंग ड्रा घोषित, लवलीना की पहली चुनौती मुश्किल तो अमित को बाई | paris olympics 2024 boxing draw announced nikhat zareen lovlina borgohain bout schedule know all details | Patrika News
खेल

2024 Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक खेलों का बॉक्सिंग ड्रा घोषित, लवलीना की पहली चुनौती मुश्किल तो अमित को बाई

Boxing Schedule: टोक्यो ओलंपिक खेलों के पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को बॉक्सिंग ड्ऱॉ में मुश्किल चुनौती मिली है। निकहत को भी पहले ही मुकाबले में कड़ी टक्कर मिल सकती है।

नई दिल्लीJul 26, 2024 / 08:56 pm

Vivek Kumar Singh

Indian Boxers at Paris Olympics 2024
Indian Boxer Schedule at Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए मुक्केबाजी के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। साथ ही ये भी तय हो गया है कि किस मुक्केबाज को पहले राउंड में किसका किसका सामना करना है। भारत की स्टार वूमेंस मुक्केबाज निकहत जरीन और लवलीना बोरगोहेन को अपने अपने भार वर्ग में मुश्किल ड्रॉ दिया गया है। वूमेंस 50 KG राउंड ऑफ 32 में निकहत का सामना जर्मनी की मैक्सी कैरिना क्लोएट्जर से होगा। दूसरे राउंड में उनका सामना चीन की वू यू से होगा, जिन्होंने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था।
टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना बोरगोहेन वूमेंस 75 KG में नॉर्वे की सुन्निवा हॉफस्टेड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगी। इसके बाद क्वार्टरफाइनल में उनका सामना चीन की ली कियान से हो सकता है। जैस्मिन लाम्बोरिया को 57 KG के अपने पहले मुकाबले में टोक्यो 2020 की रजत पदक विजेता फिलीपींस की नेस्टी पेटेसियो के खिलाफ रिंग में उतरना होगा। एशियन गेम्स की कांस्य पदक विजेता प्रीति पवार पहले राउंड में किम अन्ह से लड़ेंगी। अमित पंघल और निशांत देव राउंड ऑफ 16 में बाई मिली।

Paris Olympics 2024 में भारतीय बॉक्सर्स का ड्रॉ

वूमेंस 50 KG: निकहत जरीन vs मैक्सी कैरिना क्लोएत्ज़र (GER) – राउंड ऑफ 32
वूमेंस 54 KG: प्रीति पवार बनाम वो थी किम अन्ह (VIE) – राउंड ऑफ 32
वूमेंस 57 KG: जैस्मीन लम्बोरिया बनाम नेस्टी पेटेसियो (PHI) – राउंड ऑफ 32
वूमेंस 75 KG: राउंड ऑफ 16: लवलीना बोरगोहेन बनाम सुन्निवा हॉफस्टैड (NOR) – राउंड ऑफ 16
मेंस 51 KG: राउंड ऑफ 16: अमित पंघाल बनाम पैट्रिक चिनयेम्बा (ZAM) – राउंड ऑफ 16
मेंस 71 KG: राउंड ऑफ 16: निशांत देव बनाम जोस रोड्रिग्ज टेनोरियो (ECU) – राउंड ऑफ 16

Hindi News/ Sports / 2024 Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक खेलों का बॉक्सिंग ड्रा घोषित, लवलीना की पहली चुनौती मुश्किल तो अमित को बाई

ट्रेंडिंग वीडियो