scriptParis Olympic 2024: भारतीय हॉकी टीम का इस बार बदलेगा पदक का रंग? यहां देखें पूरा शेड्यूल | paris olympic 2024 Indian Mens Hockey Team full schedule match time and live streaming details | Patrika News
खेल

Paris Olympic 2024: भारतीय हॉकी टीम का इस बार बदलेगा पदक का रंग? यहां देखें पूरा शेड्यूल

Indian Hockey Team at Paris Olympic 2024: भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक 2024 में अपने अभियान का आगाज 28 जुलाई को करेगी और मेंस हॉकी टीम का गोल्ड मेडल मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा।

नई दिल्लीJul 22, 2024 / 02:31 pm

Vivek Kumar Singh

Indian Hockey Team
Indian Hockey Team Olympic 2024 Schedule: हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारतीय हॉकी टीम इस बार ओलंपिक खेलों में पदक के रंग को बदलने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। टोक्टो में कांस्य जीतकर पदक के सूखे को खत्म करने वाली टीम इंडिया इस बार पूरी तरह तैयार है और क्वार्टरफाइनल तक का सफर भी आसान है। अपने पूल B में वे सिर्फ 2 मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंच सकते हैं। इसके बाद से दो मैच जीतते ही उनका पदक पक्का हो जाएगा।
भारत अपने अभियान की शुरुआत 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से करेगा। इस मैच के अलावा, आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि इन दोनों मैचों को जीतने से कम से कम यह सुनिश्चित हो जाएगा कि टीम अपने ग्रुप में शीर्ष चार में रहे और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करे। भारत 29 जुलाई को अर्जेंटीना से भिड़ेगा। इसके बाद अगले दिन आयरलैंड और 1 अगस्त को गत विजेता बेल्जियम से भिड़ेगा। टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ 2 अगस्त को भारत को खेलना है।

Pool A

नीदरलैंड, जर्मनी, ब्रिटेन, स्पेन, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका।

Pool B

बेल्जियम, भारत, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड और आयरलैंड।

पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का पूरा शेड्यूल

Hockey Matches Schedule

4 अगस्त 2024 को सभी क्वार्टरफाइनल मैच

Hockey India

6 अगस्त को दोनों सेमीफाइनल मैच

पहला सेमीफाइनल, शाम 5.30 बजे
दूसरा सेमीफाइनल, रात 10.30 बजे

Hindi News/ Sports / Paris Olympic 2024: भारतीय हॉकी टीम का इस बार बदलेगा पदक का रंग? यहां देखें पूरा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो