scriptUP CM in Action Mode सहारनपुर में एक ही दिन में पकड़े गए 19 ‘दलाल’ | UP CM in Action Mode 19 brokers arrested in Saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

UP CM in Action Mode सहारनपुर में एक ही दिन में पकड़े गए 19 ‘दलाल’

UP CM in Action Mode सीएम ने कहा है कि अगर कहीं भी भ्रष्टाचार मिला तो अफसरों की खैर नहीं।

सहारनपुरJul 13, 2024 / 02:19 am

Shivmani Tyagi

UP CM in Action Mode अभ भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का फाइल फोटो

( UP CM in Action Mode ) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में हैं। सीएम के निर्देश पर सहारनपुर ( Saharanpur ) में छापेमारी की गई। इस दौरान अलग-अलग सरकारी विभागों से 19 दलालों को गिरफ्तार किया गया। सीएम ने सभी अफसरों को टाइट करते हुए कहा है कि सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के अंतिम आदमी और पात्र तक पहुंचना चाहिए। अगर कोई भी व्यक्ति सरकार और पात्र के बीच में आता हो तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम सरकारी दफ्तरों में दलालों और भ्रष्टाचार के विरुद्ध हैं।

आरटीओ और तहसीलों के दफ्तरों में मिले दलाल ( UP CM in Action Mode)

सीएम के निर्देशों के अनुपालन में अभियान चलाया गया तो आरटीओ कार्यालय और तहसीलों में ये दलाल मिले। सहारनपुर आरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया तो यहां एक दो नहीं बल्कि 19 दलाल मिले। इनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि ये सभी बिचौलिया यानी दलाल थे। इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। सख्त निर्देश दिए गए हैं कि अगर आरटीओ कार्यालय के आस-पास कोई भी दलाल मिला तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आरटीओ दफ्तर के अफसरों के भी आगाह किया गया है। इसी तरह से तहसीलों में भी दलाल पाए गए। इन सभी के खिलाफ मौके पर ही कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

वीडियो कॉनफ्रेसिंग में दिए निर्देश ( UP CM in Action Mode)

सीएम योगी ने मंडलीय अधिकारियों की डिजिटल मीटिंग करते हुए जीरो टोलरेंस की नीति को अंतिम पायदान तक प्रभावी बनाने के आदेश दिए थे। सीएम ने कहा था कि अगर किसी भी सरकारी दफ्तर में बिचौलियों का हस्तक्षेप मिलता है तो उच्च अधिकारी जिम्मेदार होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इन्ही निर्देशों के बाद हरकत में आए अफसरों ने यह अभियान चलाया। जब सहारनपुर ( Saharanpur ) आरटीओ कार्यालय में 19 दलाल मिले तो हड़कंप मच गया। यह खबर पूरे मंडल में फैल गई। अब सभी सरकारी दफ्तरों में छापेमारी की जाएगी। अगर कहीं भी दलाल मिलते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Saharanpur / UP CM in Action Mode सहारनपुर में एक ही दिन में पकड़े गए 19 ‘दलाल’

ट्रेंडिंग वीडियो