scriptCG Crime News: कांग्रेस नेता की हत्या में शामिल 6 युवक गिरफ्तार, इस बात पर उतारा मौत के घाट…अर्धनग्न हालत में मिली थी लाश | CG Crime News: Congress leader murdered for demanding higher interest | Patrika News
रायगढ़

CG Crime News: कांग्रेस नेता की हत्या में शामिल 6 युवक गिरफ्तार, इस बात पर उतारा मौत के घाट…अर्धनग्न हालत में मिली थी लाश

Crime News: सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य हरिराम पटेल की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

रायगढ़Jul 27, 2024 / 08:29 am

Khyati Parihar

CG Crime News
Raigarh Murder Case: सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में सिंगारपुर के पास कांग्रेस नेता हरिराम पटेल की हत्या के मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरतार किया है। इन्होंने 20 टका ब्याज से तंग आकर हत्या करने की बात कही है। दरअसल, हरिराम ने एक व्यक्ति को 86 हजार रुपए उधार दिए थे। हर चौथे दिन 20 टका यानी 16 हजार रुपए ब्याज के तौर पर देना तय हुआ था। उधार लेने वाले ने 2 बार तो पैसे दे दिए, तीसरी बार ब्याज पटाने से पहले नेता को मौत के घाट उतार दिया।
बता दें कि बुधवार सुबह बरमकेला थाना क्षेत्र में सिंगारपुर के पास एक नाले के किनारे हरिराम की लाश पाई गई थी। सड़क किनारे किसी धारदार हथियार से हत्या करने के बाद उसे यहां तक लाया गया था। उसे घसीटने के निशान सड़क पर साफ नजर आ रहे थे। कुछ दूरी पर उसकी बाइक भी (Congress leader murdered) पड़ी थी। ऐसे में सारंगढ़-बिलाईगढ़ एसपी पुष्कर शर्मा ने मामले की जांच के लिए तत्काल पुलिस की तीन टीमें बनाईं। टीम ने संदेह के आधार पर 6 लोगों को हिरासत में लिया। इन्हीं में एक बरमकेला का रहअने वाला हेमानंद उर्फ गुड्डू सारथी (27) भी था। पूछताछ में उसने हत्या की बात कबूली।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: कांग्रेस नेता की अर्धनग्न हालत में मिली लाश, धारदार हथियार से हत्या की आशंका

उसने बताया कि 12 जुलाई को हरिराम से 86 हजार रुपए उधार लिए थे। ब्याज के तौर पर हर चौथे दिन 16 हजार रुपए देना तय हुआ था। ब्याज की 2 किस्त उसने दे दी थी। तीसरी किस्त 24 जुलाई को देनी थी। इसी सुबह उसने अपने 5 अन्य साथियों के साथ मिलकर हरिराम को मौत के घाट उतार दिया। पकड़े गए सभी 6 आरोपियोें को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

Congress leader murdered: ओड़िशा के लोहार को गाड़ी का पट्टा देकर बनवाई तलवार

हरिराम की हत्या तलवार से की गई थी। पुलिस ने इसे भी जब्त कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि इसे बनवाने के लिए उन्होंने ओड़िशा के एक लोहार को फोर व्हीलर का पट्टा दिया था। लोहार ने इसे तराशकर ही तलवार बनाई थी। आरोपियों ने बताया कि सूदखोरी से तंग आकर उन्होंने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। इधर, पूछताछ पूरी होने के बाद पुलिस आरोपियों को लेकर घटना स्थल पर भी गई। यहां सीन रीक्रिएट करवाया गया। सभी पहलुओं पर जांच पूरी होने के बाद आरोपियों को गुरुवार को सारंगढ़ न्यायालय में पेश किया गया।

पहले का कर्जदार भी हत्या में शामिल, 10 हजार लिए

हत्या के मामले में पुलिस ने जिन 6 आरोपियों को गिरतार किया है, उसमें कांग्रेस नेता का एक और कर्जेदार शामिल है। गोकुल सिदार (28) ने बताया कि उसने भी हरिराम से एक साल पहले 10 हजार रुपए उधार लिए थे। इस एक साल में मूल धन का सिर्फ ढाई हजार ही पटाया। बाकी हर महीने उसे ब्याज के तौर पर डेढ़ हजार रुपए देने पड़ रहे थे। उसने हेमानंद समेत अन्य साथियों मिनेन्द्र कुमार सारथी (27) सारंगढ़, आत्मा राम सारथी (30) सरिया, राजू चौहान (24) बरमकेला, श्रवण कुमार सारथी (27) खरसिया के साथ हरिराम की हत्या कर दी।

Hindi News/ Raigarh / CG Crime News: कांग्रेस नेता की हत्या में शामिल 6 युवक गिरफ्तार, इस बात पर उतारा मौत के घाट…अर्धनग्न हालत में मिली थी लाश

ट्रेंडिंग वीडियो