scriptStock Market Update: औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, Sensex-Nifty में बड़ी गिरावट, देखें टॉप लूजर्स और टॉप गेनर्स की लिस्ट | Stock Market Update Sensex opened below 80,000 top gainers and loser shares list | Patrika News
राष्ट्रीय

Stock Market Update: औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, Sensex-Nifty में बड़ी गिरावट, देखें टॉप लूजर्स और टॉप गेनर्स की लिस्ट

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार(Share Market) गुरुवार के कारोबारी सत्र में बड़ी गिरावट के साथ खुला। बाजार में चौतरफा गिरावट देखी जा रही है।

नई दिल्लीJul 25, 2024 / 11:15 am

Akash Sharma

share market crisis

शेयर मार्केट में लगातार तीसरे दिन बड़ी गिरावटजारी।

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार(Share Market) गुरुवार के कारोबारी सत्र में बड़ी गिरावट के साथ खुला। बाजार में चौतरफा गिरावट देखी जा रही है। सेंसेक्स (Sensex) 636 अंक या 0.79 प्रतिशत गिरकर 79,502 पर और निफ्टी (Nifty) 178 अंक या 0.73 प्रतिशत की गिरावट के साथ 24,246 पर था। बाजार में गिरावट का नेतृत्व बैंकिंग शेयर कर रहे हैं। निफ्टी बैंक 551 अंक या एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 50,756 पर है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में कम गिरावट देखी जा रही है। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 363 अंक या 0.64 प्रतिशत की गिरावट के साथ 56,508 और निफ्टी स्मॉलकैप इंडेक्स 50 अंक या 0.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,672 पर है।
top losers and gainers shares companies

टॉप लूजर्स और टॉप गेनर्स की लिस्ट

गिरावट का सबसे ज्यादा असर मेटल, रियल्टी, फार्मा, IT, ऑटो, PSU बैंक और एनर्जी इंडेक्स में देखा जा रहा है। FMCG और मीडिया इंडेक्स में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। सेंसेक्स में 30 में से 24 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। एक्सिस बैंक, जेएसडब्लू स्टील, टाटा स्टील, ICICI बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट और पावर ग्रिड टॉप लूजर्स हैं। टाटा मोटर्स, एलएंडटी, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी टॉप गेनर्स हैं।

Global Market का भी बुरा हाल

एशिया के करीब सभी बाजार लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। अमेरिकी बाजार में बुधवार को भारी बिकवाली देखी गई। बाजार के जानकारों का कहना है कि वैश्विक स्तर पर संकेत नकारात्मक होने के कारण भारतीय बाजारों में गिरावट देखने को मिली है। बजट में कैपिटल गेन टैक्स बढ़ाना भी बाजार के लिए नकारात्मक है ऐसे में प्रीमियम वैल्यूएशन होने के कारण बाजार पर दबाव बना हुआ है।

Hindi News/ National News / Stock Market Update: औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, Sensex-Nifty में बड़ी गिरावट, देखें टॉप लूजर्स और टॉप गेनर्स की लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो