scriptDA Hike: इस राज्य सरकार के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, CM ने DA बढ़ाने का किया ऐलान | Gujarat Cm Bhupendra patel increased 4 percent da for government employees utility news | Patrika News
राष्ट्रीय

DA Hike: इस राज्य सरकार के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, CM ने DA बढ़ाने का किया ऐलान

Govt Employees DA Hike: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Gujarat CM Bhupendra Patel) ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को तोहफा दिया है।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 07:47 am

Akash Sharma

DA Hike in Gujarat employees
Govt Employees DA Hike: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Gujarat CM Bhupendra Patel) ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को तोहफा दिया है। उन्होंने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने का ऐलान किया है। सीएम भूपेंद्र पटेल ने सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत आने वाले कर्मचारियों के लिए एक जनवरी, 2024 से प्रभावी केंद्रीय दरों के आधार पर महंगाई भत्ते में चार फीसदी की वृद्धि की घोषणा की है।

तीन किस्तों में आएगा पैसा

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कार्यालय की तरफ से ये बताया गया कि इस महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी से गुजरात के 4.71 लाख कर्मचारियों और लगभग 4.73 लाख सेवानिवृत्त कर्मचारियों यानी पेंशनभोगियों को फायदा होगा। एक जनवरी 2024 से 30 जून 2024 तक छह महीने के महंगाई भत्ते का बकाया वेतन के साथ तीन किस्तों में दिया जाएगा। राज्य सरकार कर्मचारियों के इस बकाए के निपटान के लिए कुल 1129.51 करोड़ रुपये वितरित करेगी। गुजरात की भूपेंद्र पटेल सरकार के मुताबिक महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद सरकारी कर्मचारियों को बढ़ी हुई राशि इंस्टॉलमेंट में दी जाएगी। DA की राशि सैलरी के साथ कर्मचारियों के अकाउंट में डाली जाएगी।

कब मिलेगा पैसा 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने  महंगाई भत्ता बढ़ाने को लेकर हरी झंडी दे दी है। बता दें कि गुजरात सरकार द्वारा चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद जनवरी 2024 और फरवरी 2024 की राशि जुलाई महीने की सैलरी के साथ आएगी। वहीं मार्च और अप्रैल की राशि अगले महीने की सैलरी के साथ कर्मचारियों के खाते में आएगी। इसी तरह मई और जून की राशि सितंबर महीने के वेतन के साथ आएगी।

Hindi News/ National News / DA Hike: इस राज्य सरकार के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, CM ने DA बढ़ाने का किया ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो