script‘भेदभाव कर रही केंद्र सरकार, बजट में भी की हमारी अनदेखी’, PM मोदी पर लगा गंभीर आरोप | Central government discriminating and ignored himachal cm sukhu serious allegation against PM Modi | Patrika News
राष्ट्रीय

‘भेदभाव कर रही केंद्र सरकार, बजट में भी की हमारी अनदेखी’, PM मोदी पर लगा गंभीर आरोप

Union Budget 2024: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्र सरकार पर मंगलवार को संसद में पेश बजट में राज्य की अनदेखी का आरोप लगाया है।

शिमलाJul 23, 2024 / 07:11 pm

Prashant Tiwari

 पिछले साल भीषण बाढ़ और भूस्खलन की आपदा झेलने वाले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्र सरकार पर मंगलवार को संसद में पेश बजट में राज्य की अनदेखी का आरोप लगाया है। सीएम सुक्खू ने कहा कि हिमाचल में आपदा के लिए कोई बजटीय आवंटित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, “हमने उम्मीद की थी कि आपदा के बाद पीडीएनए (पोस्ट डिजास्टर नीड असेसमेंट) मिलेगा, लेकिन राज्य को यह नहीं मिला।”
हिमाचल को नहीं दिया…

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड, सिक्किम और गोवा के लिए “असिस्टेंट” शब्द का उल्लेख किया गया है, जबकि हिमाचल प्रदेश के लिए “मल्टीलेटरल डेवलपमेंट असिस्टेंट” की बात कही गई है। बाढ़ और आपदा के लिए उत्तराखंड, गोवा और सिक्किम के लिए सीधे “असिस्टेंट” देने की बात कही गई है, लेकिन हिमाचल के साथ ऐसा नहीं है।
 Central government discriminating and ignored himachal cm sukhu serious allegation against PM Modi
हमारे साथ भेदभाव किया जा रहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा के लिए राज्य सरकार ने नौ हजार करोड़ रुपये की सहायता का अनुरोध केंद्र सरकार को भेजा है “जो हमें जरूर मिलना चाहिए”। इसके अलावा अलग से भी प्रदेश के लिए बजट आवंटित करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश और बिहार को “सरकार चलाने के समझौते के अनुसार”, बजट आवंटित किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल के साथ भेदभाव किया जा रहा है। यह बहुत दुख की बात है।

Hindi News/ National News / ‘भेदभाव कर रही केंद्र सरकार, बजट में भी की हमारी अनदेखी’, PM मोदी पर लगा गंभीर आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो