script21 साल के सुफियान शेख ने 30 दिन में कर डाली साढ़े चार करोड़ की साइबर ठगी, नागौर के मुनव्वर से 87 लाख हड़पे | Patrika News
नागौर

21 साल के सुफियान शेख ने 30 दिन में कर डाली साढ़े चार करोड़ की साइबर ठगी, नागौर के मुनव्वर से 87 लाख हड़पे

87 लाख की साइबर ठगी को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी मुम्बई से गिरफ्तार
आरोपी ने वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से परिवादी को शेयर मार्केट में अधिक मुनाफा दिलाने का दिया झांसा

नागौरJun 18, 2024 / 11:23 am

shyam choudhary

आरोपी सुफियान इस्माइल शेख
नागौर. शेयर मार्केट में अधिक मुनाफा दिलाने का झांसा देकर साइबर फ्रॉड करने वालों के खिलाफ नागौर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। दो दिन पूर्व दिल्ली व यूपी से आठ आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद अब कोतवाली पुलिस ने 87 लाख से अधिक की साइबर ठगी करने के प्रकरण में मुख्य आरोपी सुफियान इस्माइल शेख पुत्र इस्माइल शेख को मुम्बई से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने शेयर मार्केट में अधिक मुनाफा दिलाने के नाम पर अलग-अलग फर्मों के खातों में रुपए जमा करवाए और 87 लाख 3 हजार की ठगी कर ली।
पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण में अब तक कुल 150 से अधिक बैंक खाते फ्रीज करवाए जा चुके हैं। आरोपी के अंतरराज्यीय साइबर ठगी की गैंग से सम्ब्ध हैं तथा आरोपी ने पूरे भारत में 72 स्थानों पर कुल 4 करोड़ 45 लाख रुपए की ठगी कर मात्र 30 दिन में समूर्ण राशि को दूसरे खातों स्थानान्तरित किया है। आरोपी अपना चालू खाता खुलवाकर साइबर आपराधियों को खाते उपलब्ध करवाता है।
जानकारी के अनुसार नागौर एएसपी सुमित कुमार के निकटतम सुपरविजन तथा डीएसपी नारायण बाज्या के निर्देनानुसार कोतवाली थानाधिकारी मनीष देव के नेतृत्व में गठित टीम के हैड कांस्टेबल प्रेमाराम, प्रेमराज, पारस व राकेश सांगवा ने 87 लाख रुपए की साइबर ठगी के प्रकरण में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी मुम्बई निवासी सुफियान इस्माईल शेख (21) पुत्र इस्माइल शेख मुसलमान को गिरफ्तार किया।
यह था मामला

कोतवाली थाने में शहर के खिलजियों की मस्जिद, बी रोड निवासी मुनव्वर पुत्र मो. सुलेमान तैली ने गत दिनों रिपोर्ट देकर बताया कि कुछ लोगों ने जी 1 – एसएसजीए एक्सचेंज एंड स्टडी क्लब के नाम से एक समूह बना रखा है। उक्त समूह के व्यक्तियों ने भिन्न-भिन्न एकाउंट नम्बर में कुल राशि 87.03 लाख रुपए जमा करवाकर उसके साथ ठगी की है। रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
पुलिस की अपील
पुलिस ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि प्रलोभन में आकर अपना बैंक खाता किसी अन्य व्यक्ति को उपयोग करने के लिए नहीं दें। पुलिस ने कहा कि प्रलोभन / लालच में आकर किसी को भी अपना बैंक खाता, एटीएम कार्ड, सिम कार्ड उपलब्ध नहीं करवाएं। यदि कोई व्यक्ति किसी को अपना बैंक खाता, एटीएम, सिम कार्ड उपलब्ध करवाता है तथा उसका उपयोग किसी भी आपराधिक गतिविध में होने पर जेल भी जाना पड़ सकता है।

Hindi News / Nagaur / 21 साल के सुफियान शेख ने 30 दिन में कर डाली साढ़े चार करोड़ की साइबर ठगी, नागौर के मुनव्वर से 87 लाख हड़पे

ट्रेंडिंग वीडियो