scriptपेट से निकले 63 स्टील चम्मच, घर वालों का आरोप- नशा मुक्ति केन्द्र वाले पिस्टल के नोक पर खिलाते थे चम्मच | Muzaffarnagar 63 spoons came out of stomach during operation | Patrika News
राज्य

पेट से निकले 63 स्टील चम्मच, घर वालों का आरोप- नशा मुक्ति केन्द्र वाले पिस्टल के नोक पर खिलाते थे चम्मच

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव बोपाडा के एक युवक के पेट से एक-दो नहीं, बल्कि 63 स्टील की चम्मच निकलने का मामला सामने आया है। ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर भी हैरान हैं कि आखिर युवक इतनी सारी चम्मच कैसे निगल गया?

Sep 29, 2022 / 12:25 pm

Anand Shukla

spoon.png
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे सुनकर हर कोई हैरान रह रहा है । मंगलवार को मुजफ्फरनगर के निजी अस्पताल में एक युवक के पेट का ऑपरेशन हुआ। उस दौरान युवक के पेट से 63 स्टील के चम्मच निकले । उतनी संख्या में स्टील के चम्मच निकलने से डॉक्टर और उनकी टीम भी हैरान रह गई।
जब यह बात अस्पताल से बाहर आई तो हर कोई यह जानने में लगा कि इतनी संख्या में स्टील के चम्मच पेट में कैसे आए। बुधवार को ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि करीब 15 दिन पहले विजय पेट में दर्द की शिकायत लेकर मेरे पास आया था। उसके बाद हमने उसके पेट का एक्स-रे करवाया तो देखा कि मरीज के आंत पर कुछ बड़ी सी जीच फंसी हुई है।
यह भी पढ़ें

Aligarh : 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उसके बाद उसके पेट का ऑपरेशन किया तब देखा कि उसके पेट से उतनी संख्या में स्टील के चम्मच निकले हैं। इतनी संख्या में स्टील के चम्मच को देखकर हम और टीम भी हैरान रह गई । इतने चम्मच पेट में कैसे आए यह तो जांच का विषय है। फिलहाल विजय आईसीयू में है, और ठीक है।
विजय को नशे की आदत थी
दरअसल मामला थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव बोपाडा का है। विजय चौधरी को शराब पीने की आदत थी । घर वालों ने विजय से शराब छुड़ाने के लिए कई प्रत्यन किए लेकिन वह नशा करना नहीं बंद किया । घर वालों ने परेशान होकर विजय को शामली में स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती करवा दिया । वहां पर करीब वह 7 महीनों तक रहा उसके बाद वहां पर विजय की तबियत ज्यादा खराब हो गई। जिसके बाद अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा ।
घर वालों ने नशा मुक्ति केन्द्र पर लगाया आरोप
विजय के भाई अमित ने नशा मुक्ति पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह शराब पीते थे जिसके चलते हमने उन्हें शामली नशा मुक्ति केंद्र में भेज दिया। जब हम उन्हें 7 महीने बाद लेकर आये तो उनके पेट में कुछ चीजे पाई गई। भाई ने ये आरोप लगाया कि उन्हें पिस्टल की नोक पर जबरदस्ती चम्मचें खिलायी गयी है। उन्होंने आते ही जैसे हमें बताया तो हमने तुरंत उनका ट्रीटमेंट करवाया। फिलहाल अभी तक घर वालों ने इस मामले में कोई शिकायत नहीं की गई है।
यह भी पढ़ें

दिल और शहर को स्वस्थ रखने के लिए साईकिलिंग सबसे बेहतर उपाय

अब सवाल यह उठता है कि कोई व्यक्ति खाने के साथ स्टील के चम्मच को कैसे निगल सकता है? यह तो अब जांच का विषय है तभी पता चलेगा।

Hindi News/ State / पेट से निकले 63 स्टील चम्मच, घर वालों का आरोप- नशा मुक्ति केन्द्र वाले पिस्टल के नोक पर खिलाते थे चम्मच

ट्रेंडिंग वीडियो