scriptNEET Exam में धांधली के विरोध में कांग्रेस का विधानसभा घेराव, पुलिस प्रशासन अलर्ट | Congress workers stage protest in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

NEET Exam में धांधली के विरोध में कांग्रेस का विधानसभा घेराव, पुलिस प्रशासन अलर्ट

लखनऊ में नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने की तैयारी में हैं। सोशल मीडिया पर घेराव की सूचना वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस प्रशासन ने भारी सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

लखनऊJul 04, 2024 / 05:57 pm

Ritesh Singh

Congress

Congress

NEET Exam Congress Protest: नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता विधानसभा का घेराव करने की तैयारी कर रहे हैं। इस घेराव की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। डीसीपी की मौजूदगी में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ताकि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था को रोका जा सके।
Congress protest

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की योजना

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में विधानसभा का घेराव करने की योजना बनाई है। इस विरोध प्रदर्शन के माध्यम से वे सरकार से परीक्षा में हुई धांधली की जांच की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता सोशल मीडिया के जरिए इस आयोजन की जानकारी फैला रहे हैं, जिसके चलते पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है।
यह भी पढ़ें

 Heavy Rain: लखनऊ मंडल समेत प्रदेश में भारी वर्षा की चेतावनी, 8 जुलाई तक अलर्ट जारी

पुलिस प्रशासन की तैयारी

विधानसभा घेराव की सूचना वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की है। डीसीपी की मौजूदगी में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन ने घेराव के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था और हिंसा को रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। पुलिस का कहना है कि किसी भी स्थिति में कानून व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा।
Congress protest

विधानसभा घेराव की पृष्ठभूमि

नीट परीक्षा में धांधली के आरोपों के बाद से ही छात्रों और उनके परिजनों में आक्रोश है। कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे को उठाते हुए सरकार से निष्पक्ष जांच की मांग की है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना है कि परीक्षा में हुई धांधली से छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है और वे इसके खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।
Congress protest
लखनऊ में नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में कांग्रेस का विधानसभा घेराव सरकार और प्रशासन के लिए एक चुनौती साबित हो सकता है। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं ताकि स्थिति को नियंत्रण में रखा जा सके। देखना होगा कि कांग्रेस का यह प्रदर्शन सरकार को नीट परीक्षा में हुई धांधली पर जांच के लिए मजबूर कर पाता है या नहीं।

Hindi News/ Lucknow / NEET Exam में धांधली के विरोध में कांग्रेस का विधानसभा घेराव, पुलिस प्रशासन अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो