scriptबुंदेलखंड यूनिवर्सिटी बीएड परीक्षा का परिणाम: मंगलवार को हो सकता है ऐलान, 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों का इंतजार खत्म! | Bundelkhand University BED Result may be declared on Tuesday Wait of more than 2 lakh candidates may end | Patrika News
झांसी

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी बीएड परीक्षा का परिणाम: मंगलवार को हो सकता है ऐलान, 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों का इंतजार खत्म!

क्या आप भी हैं इंतजार में? 2.23 लाख से अधिक उम्मीदवारों का इंतजार मंगलवार को खत्म हो सकता है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राज्य संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम मंगलवार, 25 जून को घोषित किया जा सकता है।

झांसीJun 25, 2024 / 08:52 am

Ramnaresh Yadav

Bundelkhand University BED Result may be declared on Tuesday Wait of more than 2 lakh candidates may end, बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी बीएड परीक्षा का परिणाम: मंगलवार को हो सकता है ऐलान, 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों का इंतजार खत्म!

मंगलवार को आ सकता है राज्य संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम

B.Ed Result 2024: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राज्य संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम मंगलवार, 25 जून को घोषित होने की संभावना है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा परिणाम तैयार कर लिया है और शासन को भी सूचित कर दिया गया है। कुलपति प्रो. मुकेश कुमार पाण्डेय मंगलवार को झांसी लौट रहे हैं, जिसके बाद परिणाम जारी किए जा सकते हैं।

परीक्षा परिणाम जल्द जारी करने की तैयारी:

यह उल्लेखनीय है कि शासन ने 30 जून तक परिणाम घोषित करने की समयसीमा तय की थी। पिछले वर्ष की तरह, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन इस बार भी तय समय से पहले परिणाम जारी करने का प्रयास कर रहा है। परीक्षा के बाद से ही ओएमआर स्कैनिंग और मैनुअल जांच का कार्य तेजी से चल रहा था। मूल्यांकन और वेटेज अंकों को भी परिणाम में शामिल कर लिया गया है।

2.23 लाख उम्मीदवारों ने दिया था B.Ed प्रवेश परीक्षा:

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा 9 जून को 51 जिलों में 470 परीक्षा केंद्रों पर राज्य संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा के लिए 2.23 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 1.93 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।

अब उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है:

राज्य संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह अच्छी खबर है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मंगलवार को परिणाम जारी किए जाने की उम्मीद है।

Hindi News / Jhansi / बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी बीएड परीक्षा का परिणाम: मंगलवार को हो सकता है ऐलान, 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों का इंतजार खत्म!

ट्रेंडिंग वीडियो