scriptStudent Union Election: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव का सस्पेंस हुआ खत्म, भजनलाल सरकार ने ले लिया ये बड़ा फैसला | Student union election will be held in Rajasthan next month, Education department released the calendar | Patrika News
जयपुर

Student Union Election: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव का सस्पेंस हुआ खत्म, भजनलाल सरकार ने ले लिया ये बड़ा फैसला

Rajasthan Student Union Election: कैलेंडर जारी होने के बाद छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे छात्र नेताओं ने खुशी जाहिर की है।

जयपुरJul 26, 2024 / 08:15 am

Anil Prajapat

Rajasthan Student Union Election
Rajasthan Student Union Election: जयपुर। राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है। प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव को लेकर असमंजस की स्थिति के बीच उच्च शिक्षा विभाग ने गुरुवार को वार्षिक कैलेंडर जारी किया है। इसमें जुलाई से सितंबर माह के बीच छात्रसंघ चुनाव और कार्यालय का उद्घाटन का जिक्र किया गया है।
राजभवन के अनुमोदन के बाद उच्च शिक्षा विभाग की ओर से गुरुवार को समान मॉडल एकेडमी एवं अवकाश कैलेंडर जारी किया गया है। कैलेंडर जारी होने के बाद छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे छात्र नेताओं ने खुशी जाहिर की है। उच्च शिक्षा विभाग ने कैलेंडर में प्रवेश से लेकर परिणाम तक के प्रारूप की जानकारी दी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि राजस्थान सरकार जल्द चुनाव को लेकर सकारात्मक फैसला कर सकती है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Bjp New President: पीएम के करीबी मदन राठौड़ राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष, जानिए इनके बारे में

कैलेंडर में चुनाव की कोई तारीख नहीं

उच्च शिक्षा विभाग की ओर से वार्षिक कैलेंडर के लिए विशेष कमेटी का गठन किया था। जिसने प्रदेश में संचालित विश्वविद्यालयों और कॉलेज के सालाना प्रवेश से लेकर परिणाम तक की प्रक्रिया बताई गई है। इसमें वार्षिक अवकाश के साथ ही सेमेस्टर परीक्षाओं का जिक्र भी है। हालांकि उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए कैलेंडर में चुनाव की कोई तारीख नहीं है। अब यह भजनलाल सरकार की अधिसूचना पर ही निर्भर करेगा।

Hindi News/ Jaipur / Student Union Election: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव का सस्पेंस हुआ खत्म, भजनलाल सरकार ने ले लिया ये बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो