scriptसौर ऊर्जा-विंड पॉवर के लिए किन-किन कम्पनियों को दी जमीनें, बताओ सरकार | Government should tell which companies were given land for solar energy and wind power | Patrika News
जयपुर

सौर ऊर्जा-विंड पॉवर के लिए किन-किन कम्पनियों को दी जमीनें, बताओ सरकार

प्रदेश में पिछले तीन वर्षों के दौरान सौर ऊर्जा एवं विंड पॉवर के कम्पनी व संस्थाओं को जमीनें देने की शर्तें और दी गई जमीनों को लेकर सवाल लगाया है।

जयपुरJul 15, 2024 / 10:13 am

rajesh dixit

-आज विधानसभा में उठेगा मुद्दा
-प्रश्नकाल में आज 44 मुद्दों पर होगी चर्चा
जयपुर।
बजट सत्र के चलते सोमवार को विधानसभा सत्र के दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा होगी। प्रश्नकाल के दौरान ही 44 सवाल लगाए गए हैं। इनमें प्रदेश में पिछले तीन वर्षों के दौरान सौर ऊर्जा एवं विंड पॉवर के कम्पनी व संस्थाओं को जमीनें देने की शर्तें और दी गई जमीनों को लेकर सवाल लगाया है। इसके अलावा खेल परिषद में पद भरने व होम गार्डों के नियमितता व भत्ते देने से संबंधी मुद्दे भी उठाए गए हैं। इन सभी का जवाब सरकार को देने हैं।
इन प्रमुख मुद्दों पर आज होगी चर्चा
1-राज्य खेल परिषद में कितने पद रिक्त हैं और सरकार इन पदों को कब तक भरने का विचार रखती है?
2-युवा विकास एवं कल्याण कोष से किन-किन जिलों में शिक्षा एवं छात्रवृत्ति प्रदान की गई है? कोष की स्थापना के बाद से किन-किन जिलों में कितने युवाओं को संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं।
3-क्या सरकार होमगार्ड को विभागों में रिक्त पदों पर स्थाई करने का विचार रखती है? होम गार्ड के दिए जाने वाला विराम भत्ते दुबारा शुरू करेगी?
4-क्या प्रदेश में पन्नाधाय जीवन अमृत योजना को बंद कर दिया है?
5-प्रदेश में पिछले तीन वर्षोँ में सौर ऊर्जा एवं विंड पॉवर के लिए किस -किस कम्पनी को प्रोजेक्ट के लिए कितनी जमीन दी हैं और कितनी जमीनें देने का प्रावधान था? क्या तय सीमा में कम्पनियों ने अपने प्रोजेक्ट लगा लिए हैं?

Hindi News/ Jaipur / सौर ऊर्जा-विंड पॉवर के लिए किन-किन कम्पनियों को दी जमीनें, बताओ सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो