scriptIV Beauty Therapy : इंस्टेंट ग्लो के लिए ये ब्यूटी ट्रीटमेंट है जरूरी: जान्हवी और आलिया भी करती हैं ये | IV Beauty Therapy is essential for instant glow Even Janhvi and Alia Swear by It | Patrika News
स्वास्थ्य

IV Beauty Therapy : इंस्टेंट ग्लो के लिए ये ब्यूटी ट्रीटमेंट है जरूरी: जान्हवी और आलिया भी करती हैं ये

IV Beauty Therapy : जब भी लोग सारा अली खान, जान्हवी कपूर, अनन्या पांडे, और आलिया भट्ट की चमकती त्वचा देखते हैं, तो यही सोचते हैं कि काश उनकी त्वचा भी इतनी ही चमकदार होती।

जयपुरJul 26, 2024 / 11:36 am

Manoj Kumar

IV Drips Beauty Therapy

IV Drips Beauty Therapy

शीशे जैसी चमकती त्वचा पाने का नया ट्रेंड: IV ब्यूटी थेरेपी New trend t\o get mirror-like glowing skin: IV Beauty Therapy

ग्लोबल ट्रेंड में IV ब्यूटी थेरेपी IV Beauty Therapy in Global Trend

IV Beauty Therapy : जब भी लोग सारा अली खान, जान्हवी कपूर, अनन्या पांडे, और आलिया भट्ट की चमकती त्वचा देखते हैं, तो यही सोचते हैं कि काश उनकी त्वचा भी इतनी ही चमकदार होती। लेकिन यह किसी जादू का परिणाम नहीं है, बल्कि IV ब्यूटी थेरेपी (IV Beauty Therapy) का कमाल है। यह थेरेपी आजकल ग्लोबल ट्रेंड में है और किम कार्दशियन, रिहाना, एडेल, केंडल जेनर, और हमारे अपने बॉलीवुड स्टार्स इसे नियमित रूप से इस्तेमाल कर रहे हैं।

क्या है IV ब्यूटी थेरेपी? What is IV Beauty Therapy?

IV ब्यूटी थेरेपी को विटामिन थेरेपी भी कहा जाता है। इस ट्रीटमेंट में विटामिन, मिनरल्स, और एंटीऑक्सीडेंट्स को सीधे रक्त में पहुंचाया जाता है, जिससे त्वचा को तुरंत चमक मिलती है। इसे इंट्रावेनस (IV) विटामिन थेरेपी, इंट्रावीनस माइक्रोन्यूट्रिएंट थेरेपी, हाइड्रेशन थेरेपी, और वेलनेस ड्रिप के नाम से भी जाना जाता है।

कैसे काम करती है IV ब्यूटी थेरेपी? How does IV Beauty Therapy work?

इस थेरेपी में शरीर को बायोटिन (विटामिन बी7), ग्लूटाथियोन, विटामिन सी, बी-कॉम्प्लेक्स, एल-कार्निटाइन, मैग्नीशियम, जिंक, और विटामिन बी12 जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व दिए जाते हैं। ये तत्व त्वचा की चमक और सेहत के लिए बहुत महत्वपूर्ण माने जाते हैं।

इंस्टेंट ग्लो का सीक्रेट The Secret of Instant Glow

बहुत सी एक्ट्रेस अपनी शादी या फोटोशूट के समय इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए IV ड्रिप का सहारा लेती हैं। टीवी एक्ट्रेस सोनारिका भदौरिया अपनी शादी से पहले यह ड्रिप लगवाती दिखी थीं और जान्हवी कपूर भी इसे अपनाती नजर आई थीं। इस थेरेपी में लगभग 40 मिनट से एक घंटे तक का समय लगता है और इसकी लागत 5 हजार से 20 हजार रुपये तक हो सकती है।

IV Therapy also provides health benefits

IV Beauty Therapy
IV Beauty Therapy
सावधानी भी जरूरी

IV ब्यूटी थेरेपी के कई फायदे होते हैं, लेकिन इसके कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं। इसके कारण रक्त के थक्के, नसों में जलन, और सूजन जैसी समस्याएं हो सकती हैं। अधिक मात्रा में पोषक तत्व लेने से दिल, किडनी, या ब्लड प्रैशर से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए इसे केवल विशेषज्ञ डॉक्टर की देखरेख में ही करवाना चाहिए।
IV ब्यूटी थेरेपी एक आधुनिक और प्रभावी तरीका है, जिससे त्वचा को शीशे जैसी चमक मिलती है। लेकिन इसे अपनाने से पहले इसके फायदे और नुकसान दोनों को समझना आवश्यक है। सही जानकारी और विशेषज्ञ की सलाह के साथ, आप भी इंस्टाग्राम पर फीचर करने लायक चमकदार त्वचा पा सकते हैं।

Hindi News/ Health / IV Beauty Therapy : इंस्टेंट ग्लो के लिए ये ब्यूटी ट्रीटमेंट है जरूरी: जान्हवी और आलिया भी करती हैं ये

ट्रेंडिंग वीडियो