scriptFood poisoning: फूड प्वाइजनिंग: जंगली भाजी खाकर पूरा परिवार बीमार, किशोरी की मौत, 4 का इलाज जारी | Food poisoning: 5 family member suffering from food poisoning, minor girl died | Patrika News
स्वास्थ्य

Food poisoning: फूड प्वाइजनिंग: जंगली भाजी खाकर पूरा परिवार बीमार, किशोरी की मौत, 4 का इलाज जारी

Food poisoning: सरगुजा जिले के उदयपुर में मझवार परिवार के घर 4 दिन पहले बनी थी जंगली भाजी, स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव में लगाया गया कैंप

अंबिकापुरJul 26, 2024 / 08:55 am

rampravesh vishwakarma

Food poisoning
अंबिकापुर. Food poisoning: सरगुजा जिले के उदयपुर ब्लॉक अंतर्गत एक गांव में जंगली भाजी खाने से एक ही परिवार के 5 लोग फूड प्वाइजनिंग (Food poisoning) का शिकार हो गए। मितानिन व पंचायत सचिव की सूचना पर गांव में पहुंची स्वास्थ्य टीम द्वारा उनका इलाज शुरु किया गया। इसी बीच 23 जुलाई को 15 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई, जबकि उसके माता-पिता व 2 भाइयों का इलाज जारी है। 24 जुलाई को अंबिकापुर से स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची और कैंप लगाकर जांच की। फिलहाल परिवार के 4 अन्य सदस्यों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

उदयपुर ब्लॉक के ग्राम खुज्जी निवासी नारायण मझवार के घर 20 जुलाई की रात बोदेला नामक भाजी बनी थी। नारायण मझवार समेत उसकी पत्नी बंधई, बेटी फुलमतिया तथा 2 पुत्रों आकाश व बैशाखू ने चावल के साथ सब्जी खाई। सब्जी खाने के बाद से ही उन्हें उल्टी-दस्त (Food poisoning) की शिकायत शुरु हो गई।
Food poisoning
परिवार के सभी सदस्य फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए थे। तबियत बिगडऩे की सूचना मिलते ही पंचायत सचिव व मितानिन ने इसकी जानकारी उदयपुर स्वास्थ्य टीम को दी। सूचना मिलते ही टीम नारायण के घर पहुंची और उनका इलाज शुरु किया। इसी बीच 23 जुलाई को पुत्री फुलमतिया की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें
CG ASP passed away: बलरामपुर एडिशनल एसपी का निधन, गंभीर बीमारी से थे पीडि़त, रायपुर के निजी अस्पताल में थे भर्ती

परिवार के अन्य सदस्यों का इलाज जारी

इधर परिवार के अन्य 4 सदस्यों का इलाज स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि नारायण मझवार की बाड़ी में ही उक्त भाजी उगी हुई थी। पिछले कई वर्षों से वे इस भाजी को खाते आ रहे थे, लेकिन कभी भी वे बीमार नहीं पड़े थे। इस बार ही ऐसा हुआ।
यह भी पढ़ें
CG crime: आधी रात फार्म हाउस से बाहर निकली युवती, भीतर युवक की फांसी पर लटकती मिली लाश

गांव में लगाया गया हेल्थ कैंप

इधर उदयपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम की सूचना पर 24 जुलाई को अंबिकापुर से स्वास्थ्य अमला खुज्जी गांव में पहुंचा और कैंप लगाया। हालांकि गांव में अन्य कोई भी फूड प्वाजनिंग (Food poisoning) से पीडि़त नहीं मिला। इधर नारायण मझवार, उसकी पत्नी व 2 पुत्रों का इलाज जारी है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Hindi News/ Health / Food poisoning: फूड प्वाइजनिंग: जंगली भाजी खाकर पूरा परिवार बीमार, किशोरी की मौत, 4 का इलाज जारी

ट्रेंडिंग वीडियो