scriptराज कपूर-देवानंद संग काम करने वाली इस एक्ट्रेस का निधन, फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम | Veteran actress Smriti Biswas dies at 100 Worked With Raj Kapoor And Dev Anand | Patrika News
बॉलीवुड

राज कपूर-देवानंद संग काम करने वाली इस एक्ट्रेस का निधन, फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम

Smriti Biswas Death: फेमस एक्ट्रेस का निधन हो गया है। इसकी वजह से पूरी इंडस्ट्री पर शोक की लहर दौड़ गई है।

मुंबईJul 04, 2024 / 03:42 pm

Jaiprakash Gupta

Veteran actress Smriti Biswas dies at 100 Worked With Raj Kapoor And Dev Anand
Smriti Biswas Death: हिंदी, मराठी और बंगाली फिल्मों में अपनी अदाकारी के लिए मशहूर एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास अब इस दुनिया में नहीं रहीं। उनका बुधवार को 100 साल की उम्र में निधन हो गया। इसकी पुष्टि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने की। उन्होंने महाराष्ट्र के नासिक स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली।

स्मृति बिस्वास ने 17 फरवरी, 2024 को अपना 100वां जन्मदिन मनाया था।

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ”दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। स्मृति बिस्वास, जिन्होंने इस साल में फरवरी में अपना 100वां जन्मदिन मनाया, वह 1940 और 1950 के दशक की सबसे जीवंत और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक थीं।”
यह भी पढ़ें

जिसे नौ महीने कोख में रखा, उसी ने घोट दिया ममता का गला, इन एक्ट्रेसेस की कहानी जान कांप उठेगी रूह

उनका गुरुवार को ईसाई रीति-रिवाजों के तहत अंतिम संस्कार किया गया।

अपने एक्टिंग करियर में दिग्गज एक्टेस ने कई हिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने ‘नेक दिल’, ‘अपराजिता’ और ‘मॉडर्न गर्ल’ जैसी कई हिट फिल्मों में यादगार किरदार निभाए।
Smriti Biswas Death
उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 10 साल की उम्र में बंगाली फिल्म ‘संध्या’ में बतौर बाल कलाकार के रूप में की थी। एक्ट्रेस ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस के चलते इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी।
उन्हें गुरु दत्त, वी शांताराम, मृणाल सेन, बिमल रॉय, बीआर चोपड़ा और राज कपूर जैसे फिल्म निर्माताओं की फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

वह बिमल रॉय की फिल्म ‘आदमी’, किशोर कुमार की फिल्म ‘भागम भाग’, भगवान दादा की मूवी ‘बाप रे बाप’, देवानंद की फिल्म ‘हम सफर’, गुरु दत्त की ‘सैलाब’, वी, शांताराम की ‘तीन बत्ती’, राज कपूर की ‘जागते रहो’, बीआर चोपड़ा की ‘चांदनी चौक’ सहित कई फिल्मों का हिस्सा रहीं।
एक्ट्रेस ने 1960 में फिल्म निर्देशक एसडी नारंग से शादी करने के बाद एक्टिंग से दूरी बना ली।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / राज कपूर-देवानंद संग काम करने वाली इस एक्ट्रेस का निधन, फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम

ट्रेंडिंग वीडियो