scriptकर भुगतान अब यूपीआई, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी | Patrika News
बीकानेर

कर भुगतान अब यूपीआई, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी

वाणिज्यिक कर विभाग

बीकानेरJun 25, 2024 / 01:32 pm

dinesh kumar swami

बीकानेर. प्रदेश में जीएसटी करदाताओं के लिए भुगतान सुविधा बढ़ाने और भुगतान प्रक्रिया का सरलीकरण के तहत भुगतान के डिजिटल विकल्प दिए गए है। वाणिज्यिक कर विभाग के मुख्य आयुक्त डॉ. रवि कुमार सुरपूर ने बताया कि राजस्थान में भी असम, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश की तर्ज पर करदाता यूपीआई, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से कर राशि का भुगतान कर सकेंगे।
हाल ही में राज्य कोषागार एवं जीएसटी पोर्टल के एकीकरण के तहत यह सुविधा करदाताओं को प्रदान की गई है। वर्तमान में वैट करदाताओं के लिए पहले से ही डिजिटल भुगतान की सुविधा उपलब्ध है। अब जीएसटी करदाताओं के लिए भी सुविधा दी गई है।

सीए की भूमिका वित्तीय क्षेत्र में अधिक

दि इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की बीकानेर ब्रांच की ओर से सीए दिवस के अवसर पर दस दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। अध्यक्ष सीए जसवंत सिंह बैद ने बताया कि सोमवार को आईसीएआई भवन में चिकित्सकों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. सुशील फलोदिया ने कहा कि सीए दिवस पर कई तरह के कार्यक्रम करके सीए अपनी एकता का संदेश दे रहे हैं। जिससे मन में बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है। डॉ.अरविंद मोहता ने कहा कि आंखें हमारे शरीर का महत्वपूर्ण भाग हैं।
आंखों की रोशनी को तेज करने के लिए हमें कार्य के दौरान प्रतिदिन 20 मिनट के अंतराल में विश्राम देना चाहिए। डॉ. गौरव माथुर ने कहा कि हमें स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन व्यायाम व खानपान का विशेष ध्यान रखना चाहिए। डॉ. स्वाति फलोदिया ने कहा कि सीए की भूमिका वित्तीय क्षेत्र में अधिक है। कार्यक्रम के दौरान मुकेश शर्मा, हेतराम पूनिया, राहुल पचिसीया, अंकुश चोपड़ा सहित अन्य उपस्थित रहे।

Hindi News/ Bikaner / कर भुगतान अब यूपीआई, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी

ट्रेंडिंग वीडियो