scriptइस्तीफा देंगी एमपी की सांसद! पति ने दिखाए बगावती तेवर, बीजेपी को कोसा | Ratlam MP Anita Chauhan husband MP minister Nagarsingh Chauhan Statement | Patrika News
भोपाल

इस्तीफा देंगी एमपी की सांसद! पति ने दिखाए बगावती तेवर, बीजेपी को कोसा

Ratlam MP Anita Chauhan मंत्री ने पार्टी को कोसते हुए साफ कह दिया है कि पत्नी सहित इस्तीफा देने पर एक-दो दिन में फैसला ले लूंगा।

भोपालJul 22, 2024 / 06:31 pm

deepak deewan

Ratlam MP Anita Chauhan husband MP minister Nagarsingh Chauhan Statement

Ratlam MP Anita Chauhan husband MP minister Nagarsingh Chauhan Statement

Ratlam MP Anita Chauhan husband MP minister Nagarsingh Chauhan Statement एमपी की एक सांसद इस्तीफा दे सकती हैं। रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट की सांसद अनिता चौहान के पति मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री नागरसिंह चौहान ने बागी तेवर दिखाते हुए पत्नी सहित इस्तीफा देने की धमकी दी है। नागरसिंह चौहान का वन और पर्यावरण विभाग छीनकर कांग्रेस से आए नवनियुक्त मंत्री रामनिवास रावत को दे दिया गया है जिससे वह नाराज हैं। मंत्री ने पार्टी को कोसते हुए साफ कह दिया है कि पत्नी सहित इस्तीफा देने पर एक-दो दिन में फैसला ले लूंगा।
नागर सिंह चौहान ने कहा है कि मेरी बात अनसुनी कर दी गई है। मैं संगठन से बात कर अगला कदम उठाउंगा। मैं अपनी पत्नी अनीता के साथ इस्तीफा दे दूंगा.” एक-दो दिन में फैसला ले लूंगा।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ी कार्रवाई, कई पटवारियों को दिया बर्खास्तगी का नोटिस, 10 को निलंबित किया

लोकसभा चुनाव में अनीता चौहान ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया को 2 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। अनीता चौहान को 7 लाख 95 हजार यानि करीब 52% वोट मिले थे जबकि भूरिया को महज 38% कुल 5 लाख 88 हजार वोट ही प्राप्त हो सके थे।
अनिता चौहान रतलाम झाबुआ अलीराजपुर लोकसभा सीट से सांसद बननेवाली दूसरी महिला हैं। सन 1962 में इस सीट से कांग्रेस की जमुना देवी सांसद बनी थीं।

यह भी पढ़ें : एमपी के मंत्री के साथ कुछ तो गड़बड़ है… खुद को गृह मंत्री बता रहे वन मंत्री रामनिवास रावत
सांसद के इस्तीफे के इसलिए भी कयास लगाए जा रहे हैं क्योंकि उनके पति मंत्री नागर सिंह चौहान ने पार्टी पर जोरदार प्रहार किया है। उनका कहना है कि वन विभाग आदिवासियों से बहुत अधिक जुड़ा है, उसे छीनकर कांग्रेस के नेता को दे दिया। इस फैसले से पार्टी का कोई फायदा नहीं होने वाला। मध्यप्रदेश में आदिवासियों की संख्या सबसे ज्यादा है लेकिन उनसे ही नेतृत्व छीना जा रहा है।
यह भी पढ़ें : एमपी में कांग्रेस नेता के घर घुस गई पुलिस, मच गया हंगामा, बीजेपी विधायक को घेरा

मंत्री नागरसिंह चौहान ने कहा कि इस मुद्दे पर पार्टी से बात कर ली है। अब वरिष्ठ नेता चाहेंगे तो बात करूंगा अन्यथा कोई दिक्कत नहीं। हम दोनों इस्तीफा दे देंगे… इस प्रकार मंत्री नागरसिंह चौहान ने सांसद पत्नी अनिता नागर के भी इस्तीफे की पार्टी को स्पष्ट चेतावनी दे दी है।
मंत्री नागर सिंह चौहान के मुताबिक कांग्रेस से आए नेताओं को नवाजना पार्टी का अपने पुराने कार्यकर्ताओं की राजनैतिक हत्या करने जैसा काम है। ये बात संगठन के समक्ष भी उठाउंगा।

Hindi News/ Bhopal / इस्तीफा देंगी एमपी की सांसद! पति ने दिखाए बगावती तेवर, बीजेपी को कोसा

ट्रेंडिंग वीडियो