scriptCabinet Expansion: एमपी की सियासत में बड़े बदलाव की तैयारी, दिल्ली में लगेगी आखिरी मुहर ! | mp cabinet expansion mohan cabinet may be expanded once again Kamlesh shah Name almost Final old leaders also became active | Patrika News
भोपाल

Cabinet Expansion: एमपी की सियासत में बड़े बदलाव की तैयारी, दिल्ली में लगेगी आखिरी मुहर !

Cabinet Expansion: मोहन यादव कैबिनेट में बड़े बदलाव की तैयारी, अमरवाड़ा से सीधे दिल्ली पहुंचेगे सीएम, गृहमंत्री अमित शाह से करेंगे मंत्रिमंडल विस्तार व मंत्रियों के प्रभार को लेकर हो सकती है चर्चा..।

भोपालJul 16, 2024 / 04:59 pm

Shailendra Sharma

CM MOHAN YADAV
Cabinet Expansion: मध्यप्रदेश के सियासी गलियारों में एक बार फिर मोहन कैबिनेट के विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई हैं। सीएम मोहन यादव अमरवाड़ा उपचुनाव में मिली जीत के बाद अमरवाड़ा में आभार सभा करने पहुंचे हैं और जानकारी मिल रही है कि वो अमरवाड़ा दौरे के बाद सीधे दिल्ली रवाना होंगे। दिल्ली में सीएम मोहन यादव केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से कई विषयों पर चर्चा करेंगे जिनमें कैबिनेट विस्तार व मंत्रियों के प्रभार प्रमुख विषय हैं।

कमलेश शाह का मंत्री बनना लगभग तय

राजनीतिक जानकारों की मानें तो अमरवाड़ा उपचुनाव में कमल खिलाने वाले कमलेश शाह का मंत्री बनना लगभग तय है। पार्टी आलाकमान से चर्चा के बाद कमलेश शाह को मंत्री बनाया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो मध्यप्रदेश में मोहन कैबिनेट का विस्तार एक दो दिनों में हो सकता है। 8 दिन पहले ही मोहन कैबिनेट का विस्तार हुआ था और तब रामनिवास रावत को मंत्री बनाया गया था।

यह भी पढ़ें

आमिर खान की तरह यहां भी ‘फिरकी’ ले गया कौनो ‘पीके’, हर कोई हैरान


भाजपा में बढ़ सकती है नाराजगी !

ऐसे में इस मंत्रिमंडल की सुगबुगाहट के बाद ऐसे नेता एक्टिव हो गए हैं, जो पिछले कुछ समय पहले तक भाजपा सरकार में मंत्री थे, लेकिन मोहन कैबिनेट में मंत्री नहीं बनाए गए हैं। इनमें गोपाल भार्गव, जयंत मलैया, बृजेंद्र प्रताप सिंह, गिरीश गौतम, भूपेंद्र सिंह, अजय विश्नोई, संजय पाठक, हेमंत खंडेलवाल, मालिनी गौड़, अर्चना चिटनीस शामिल हैं। यह लिस्ट और भी लंबी हो सकती है। क्योंकि पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा, पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा, रीति पाठक, मीना सिंह भी इन नेताओं में शामिल हैं। यहां ये भी बता दें कि रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने के बाद गोपाल भार्गव ने तो ये तक कह दिया था कि मैं 15 हजार दिनों से लगातार विधायक हूं, रावत को मंत्री किस मजबूरी में बनाया गया, ये तो शीर्ष नेतृत्व ही बता सकता है।

यह भी पढ़ें

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह का एक और फैसला बदलेगी मोहन सरकार!



बदल सकते हैं मंत्रियों के विभाग

मोहन कैबिनेट के विस्तार के साथ ही चर्चाएं ये भी हैं कि मोहन कैबिनेट के मंत्रियों के विभाग में भी फेरबदल किया जा सकता है। मंत्री बनाए जाने के बाद राम निवास रावत को अब तक कोई विभाग नहीं मिला है। माना जा रहा है कि कमलेश शाह की शपथ ग्रहण के बाद दोनों नए मंत्रियों को विभाग दे दिए जाएंगे।
mp cabinet
mp cabinet ministers

Hindi News/ Bhopal / Cabinet Expansion: एमपी की सियासत में बड़े बदलाव की तैयारी, दिल्ली में लगेगी आखिरी मुहर !

ट्रेंडिंग वीडियो