scriptगेहूं बेचान के लिए किसानों को वरीयतानुसार भेजा जाएगा मोबाइल संदेश | Mobile message will be sent to farmers as per priority for wheat endor | Patrika News
श्री गंगानगर

गेहूं बेचान के लिए किसानों को वरीयतानुसार भेजा जाएगा मोबाइल संदेश

-गेहूं खरीद को लेकर केवीएसएस व व्यापार मण्डल की संयुक्त बैठक
-गेहूं की सरकारी खरीद 15 से, बैठक में की विस्तृत चर्चा

श्री गंगानगरApr 12, 2024 / 08:28 pm

Ajay bhahdur

गेहूं बेचान के लिए किसानों को वरीयतानुसार भेजा जाएगा मोबाइल संदेश

सादुलशहर. गेहूं की सरकारी खरीद को लेकर केवीएसएस व व्यापार मण्डल की संयुक्त बैठक में चर्चा करते प्रतिनिधि।

सादुलशहर. समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद तिलम संघ के लिए सादुलशहर क्रय-विक्रय सहकारी समिति लि. की ओर से सोमवार से शुरू की जाएगी। समिति की ओर से खरीद को लेकर समस्त आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद को लेकर शुक्रवार को सादुलशहर क्रय-विक्रय सहकारी समिति लि. व सादुलशहर व्यापार मण्डल की संयुक्त बैठक समिति अध्यक्ष कक्ष में समिति अध्यक्ष मुंसफ अली खान की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
बैठक में व्यापार मण्डल अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राईं ने बताया कि समर्थन मूल्य पर गेहंू खरीद पिड़ों के अलावा फैक्ट्रियों में करवाने के लिए जिला कलक्टर से स्वीकृति के लिए मांग की जाएगी। समिति अध्यक्ष मुंसफ अली खान ने बताया कि गेहूं खरीद के लिए बारदाना वितरण करने के लिए कमेटी का गठन कर लिया गया है। खरीद की गई गेहूं का भण्डारण शहर के गर्ग वेयर हाऊस में किया जाएगा। उन्होंने व्यापारियों से बरसात के मौसम के समय तिरपाल व थैलों को रखने के लिए कैरेट की व्यवस्था करने का आह्वान किया, ताकि बरसात के समय गेहूं भीगने से बच सके। समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद के लिए एचएण्डटी के टैण्डर का कार्य भी पूर्ण हो चुका है। बैठक में व्यापार मण्डल उपाध्यक्ष गुरजिन्द्र सिंह कड़वासरा, व्यापारी कमल सरदारशहरिया, नोहित गर्ग, अरविन्द मिढ़ा आदि उपस्थित थे।
खरीद को लेकर दी जानकारी

बैठक में खरीद प्रभारी व समिति लेखापाल कुलदीप हुड्डा ने बताया कि समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद के लिए समस्त आवश्यक तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं व सोमवार को खरीद शुरू की जाएगी। खरीद के लिए चार लाख थैले बारदाना की डिमाण्ड तिलम संघ को भेजी जा चुकी है। 48 हजार थैले बारदाना समिति को उपलब्ध हो चुका है, जिसका वितरण सोमवार से किया जाएगा। एक लाख थैले बारदाना सोमवार शाम तक पहुंचने की उम्मीद है। समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने के लिए करीब तीन हजार किसानों ने अब तक ऑनलाइन पंजीयन करवाया है। उक्त किसानों को खरीद शुरू होने के साथ वरीयता क्रम के अनुसार मोबाइल संदेश भेजकर गेहूं लाने के लिए बुलाया जाएगा। समर्थन मूल्य पर गेहूं का भाव 2375 रुपए व राजस्थान सरकार की ओर से 125 रुपए प्रति क्विंटल बोनस भी देय है। गेहूं खरीद के बाद किसानों को गेहूं पेटे भुगतान ऑनलाइन उनके खाता में किया जाएगा।

Hindi News/ Sri Ganganagar / गेहूं बेचान के लिए किसानों को वरीयतानुसार भेजा जाएगा मोबाइल संदेश

ट्रेंडिंग वीडियो