scriptसत्रह करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ आग के हवाले | Patrika News
श्री गंगानगर

सत्रह करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ आग के हवाले

राजियासर. पुलिस प्रशासन ने पूरे जिले में पिछले पांच सालों में एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त किए गए सत्रह करोड़ से अधिक मूल्य के मादक पदार्थों को आग के हवाले कर दिया। राजियासर श्रीसीमेंट फैक्ट्री के बॉयलर में इन मादक पदार्थों को पुलिस की निगरानी में आग लगाकर नष्ट कराया गया।

श्री गंगानगरJul 26, 2024 / 02:49 am

yogesh tiiwari

Drugs worth more than Rs 17 crore set on fire

राजियासर. श्री सीमेंट फैक्ट्री के बॉयलर में मादक पदार्थ नष्ट करते हुए।

श्रीगंगानगर/राजियासर. पुलिस प्रशासन ने पूरे जिले में पिछले पांच सालों में एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त किए गए सत्रह करोड़ से अधिक मूल्य के मादक पदार्थों को आग के हवाले कर दिया। राजियासर श्रीसीमेंट फैक्ट्री के बॉयलर में इन मादक पदार्थों को पुलिस की निगरानी में आग लगाकर नष्ट कराया गया। पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि गुरुवार को एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त मादक पदार्थ जिनका न्यायालय से धारा 52ए (2) एनडीपीएस एक्ट में भौतिक सत्यापन करवाया जा चुका है, इन पदार्थों को राजियासर की सीमेंट फैक्ट्री के बॉयलर में जलाकर नष्टीकरण किया गया।

पांच साल में 185 प्रकरणों में की थी जब्त

इसमें श्रीगंगानगर जिले के सभी थानों में दर्ज एनडीपीएस एक्ट के पिछले पांच सालों के 185 प्रकरणों में जब्त 34 ङ्क्षक्वटल 64 किलोग्राम 305 ग्राम पोस्त, 28 किलोग्राम 747 ग्राम गांजा, 366 ग्राम 740 मिलीग्राम स्मैक, 1 किलोग्राम 129 ग्राम 400 मिलीग्राम हेरोईन, 127533 नशीली गोलियां, 318 अफीम के पौधे, 24 नशीली शीशीयां व 2 नशीले इंजेक्शनों का नष्टीकरण किया गया। एसपी ने बताया कि नष्ट किए गए मादक पदार्थों का मूल्य करीब 17 करोड 17 लाख 44 हजार रुपए है।

पुलिस अधीक्षक की कमेटी ने किया निर्णय

विदित रहे कि जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने जिले में पुलिस की ओर से जब्त किए गए अवैध मादक पदार्थ व नशीली गोलियों का निस्तारण किया गया। इस दौरान भारी तादाद में पुलिस जाब्ता तैनात रहा। वहीं पुलिस की ओर से इस निस्तारण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। नष्टीकरण प्रक्रिया में जिला पुलिस अधीक्षक यादव के साथ एएसपी रघुवीर प्रसाद शर्मा, सीए बेगाराम, सूरतगढ़ सीओ प्रतीक मील, राजियासर सीआई सतीश यादव आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Sri Ganganagar / सत्रह करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ आग के हवाले

ट्रेंडिंग वीडियो