scriptतीन जगह आगजनी, दमकल कर्मी व ग्रामीणों ने बुझाई आग | Arson at three places, firefighters and villagers extinguished the fir | Patrika News
श्री गंगानगर

तीन जगह आगजनी, दमकल कर्मी व ग्रामीणों ने बुझाई आग

श्रीकरणपुर में बीडीओ आवास के निकट व दो गांवों में हुई आगजनी की घटनाएं

श्री गंगानगरApr 11, 2024 / 09:12 pm

Ajay bhahdur

तीन जगह आगजनी, दमकल कर्मी व ग्रामीणों ने बुझाई आग

श्रीकरणपुर. पंचायत समिति के निकट एरिया में लगी आग।

श्रीकरणपुर. क्षेत्र में गुरुवार को रिहायशी एरिया सहित तीन स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुई। सूचना मिलने पर दो जगह दमकल पहुंची और लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया। वहीं, एक खेत में ग्रामीणों ने खुद मशक्कत कर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि समय पर कार्रवाई होने से तीनों ही घटनाओं में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।
जानकारी अनुसार सुबह करीब दस बजे पंचायत समिति के निकट विकास अधिकारी के आवास के निकट में पड़ी बनछटियों में आगजनी का घटनाक्रम सामने आया। बताया गया कि वहां रहने वाले कार्मिकों ने अपने क्वार्टर के निकट पड़े कचरे में आग लगाई थी। तेज हवा के दौरान इससे कोई ङ्क्षचगारी उड़$कर वहां पड़ी बनछटियों में चली गई और यह घटनाक्रम सामने आया। इससे वहां आसपास क्षेत्र में हड$कंप मच गया। सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची और करीब एक-डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया।
गांव शेखसरपाल व 50 जीजी में हुई आगजनी

जानकारी अनुसार सुबह करीब सात बजे सीमावर्ती गांव शेखसरपाल के निकट किसान विकास ज्याणी के खेत में भी आगजनी की घटना हुई। ग्रामीणों के प्रयास से करीब डेढ़-दो घंटे में आगजनी पर काबू पा लिया गया और वहां बड़ा हादसा होने से बच गया। बताया गया कि घटनास्थल के पास करीब दो सौ बीघा गेहूं की पकी फसल तैयार खड़ी थी। मामले में तहसीलदार सुभाषचंद शर्मा ने बताया कि जौ की फसल काटने के बाद इसका लांगा (कचरा) खेत में पड़ा था और वहां ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज विद्युत तार से ङ्क्षचगारी निकलने पर यह घटनाक्रम हुआ। तहसीलदार ने बताया कि घटनाक्रम सामने आने पर पटवारी अंकित यादव को मौके पर भेजा गया था। उधर, दोपहर करीब 12 बजे गांव 50 जीजी में किसान शिवज्योत ङ्क्षसह के खेत में बिजली की तार टूटने से आगजनी की घटना सामने आई। हादसा सामने आने पर जहां ग्रामीणों ने अपने स्तर पर प्रयास शुरू किए वहीं सूचना मिलने पर करीब 15-20 मिनट में दमकल भी वहां पहुंच गई। संयुक्त प्रयासों से करीब आधे घंटे में ही आग पर काबू पा लिया। घटनाक्रम में करीब एक बीघा जौ फसल जलकर स्वाह हो गई। दमकलकर्मी नितिन कंबोज, मदन लाल व दीपक कुमार ने सहयोग किया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wnvsw

Hindi News/ Sri Ganganagar / तीन जगह आगजनी, दमकल कर्मी व ग्रामीणों ने बुझाई आग

ट्रेंडिंग वीडियो