scriptWimbledon 2024 Final: नोवाक जोकोविच का मैच देखने के लिए खरीदनी होगी 84 हजार की टिकट, जानें क्यों बढ़ी इतनी कीमत | wimbledon 2024 mens singles final-ticket-prices-for-djokovic-vs-alcaraz | Patrika News
खेल

Wimbledon 2024 Final: नोवाक जोकोविच का मैच देखने के लिए खरीदनी होगी 84 हजार की टिकट, जानें क्यों बढ़ी इतनी कीमत

Djokovic vs Alcaraz Final: नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्कारेज के बीच विंबलडन 2024 मेंस सिंगल्स का फाइनल खेला जाएगा, जिसके लिए टिकट की मांग बढ़ गई है।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 04:30 pm

Vivek Kumar Singh

Djokovic vs Alcaraz Final
Wimbledon Men’s Singles Final 2024: रविवार को विंबलडन में मेंस सिंगल्स का खिताबी मुकाबला जोकोविच और अल्काराज के बीच खेला जाएगा। दोनों खिलाड़ी पिछले साल के फाइनल में भी आमने सामने हुए थे, जहां स्पैनिश स्टार ने पांच सेट के रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर अपना पहला ग्रास-कोर्ट टूर्नामेंट जीता था। अमेरिकी खेल कमेंटेटर डेरेन रोवेल ने दावा किया है कि यह “इतिहास का सबसे महंगा गेट-इन फाइनल” होगा, जिसमें ऑनलाइन टिकट रीसेलिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे सस्ते टिकट की कीमत 10,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 84 हजार रुपये) होगी।

आधिकारिक मुल्य भी 29 हजार के करीब

रोवेल ने एक्स पर लिखा, “जोकोविच-अल्काराज विंबलडन फाइनल खेल के इतिहास में सबसे महंगा फाइनल टिकट होगा। अभी, रविवार के लिए सबसे खराब सीट के टिकट की कीमत 10,000 डॉलर से अधिक है।” हालांकि, विंबलडन की आधिकारिक मूल्य सूची में फाइनल के लिए सेंटर कोर्ट सीट के टिकट की कीमत 275 पाउंड (लगभग 29,172.56 रुपये) दिखाई गई है।
रविवार को जोकोविच अल्काराज से बदला लेने की कोशिश करेंगे और द ऑल इंग्लैंड क्लब में रोजर फेडरर के आठ ट्रॉफियों के रिकॉर्ड की बराबरी करने का लक्ष्य रखेंगे। यदि वह खिताब जीतते हैं, तो 37 वर्षीय खिलाड़ी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे उम्रदराज चैंपियन बन जाएंगे और रिकॉर्ड 25 मेजर खिताब तक पहुंच जाएंगे।
जोकोविच सबसे बड़े मंच पर फिर से अल्काराज के खिलाफ खुद को परखने के मौके का लुत्फ उठा रहे हैं। सर्बियाई खिलाड़ी को अल्काराज के खिलाफ 3-2 की करियर बढ़त हासिल है। दूसरे वरीय, जो सीज़न के अपने पहले खिताब का पीछा कर रहे हैं, जून की शुरुआत में घुटने की सर्जरी के बाद विंबलडन पहुंचे। पूर्व नंबर 1 सर्ब ने पूरे आयोजन में अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने 10वें विंबलडन फाइनल के रास्ते में केवल दो सेट गंवाए हैं।

Hindi News/ Sports / Wimbledon 2024 Final: नोवाक जोकोविच का मैच देखने के लिए खरीदनी होगी 84 हजार की टिकट, जानें क्यों बढ़ी इतनी कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो