scriptParis Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के पहले दिन टेनिस खिलाड़ी रचेंगे इतिहास, हो गया कन्फर्म | paris olympics 2024 rohan bopanna balaji participate at day 1 in tennis doubles events to create history | Patrika News
खेल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के पहले दिन टेनिस खिलाड़ी रचेंगे इतिहास, हो गया कन्फर्म

Paris Olympics 2024: 44 साल के रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी खेलों के पहले दिन टेनिस डबल्स इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे और इतिहास रच देंगे।

नई दिल्लीJul 26, 2024 / 08:28 pm

Vivek Kumar Singh

paris 2024 olympics
Tennis Doubles at Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में अटलांटा 1996 में लिएंडर पेस की कांस्य पदक जीत के बाद पहली बार तीन भारतीय टेनिस खिलाड़ी शामिल होंगे। तीन बार के ओलंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके साथी श्रीराम बालाजी ने टेनिस युगल पदक घर लाने की अपनी उम्मीदों के बारे में बात की। बोपन्ना ने कहा, “मुझे लगता है कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम वहां पूरी तरह से तैयार होकर जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि हम यहां केवल प्रतिनिधित्व करने के लिए आए हैं, बल्कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और इसे वास्तविक रूप देंगे।”
बालाजी ने कहा, “हम ऐसी आशा करते हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और पदक के लिए प्रयास करेंगे।” बोपन्ना पिछले दो दशकों से भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रहे हैं। 44 वर्षीय बोपन्ना 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन में ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बने और इतिहास रचने के बाद से खेलों का इंतजार कर रहे हैं।
बोपन्ना ने कहा, “मुझे पता था कि मैं टॉप-10 में बना रहूंगा, खासकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 जीतने के बाद. मुझे पता था कि टॉप-10 रैंकिंग के साथ, पेरिस 2024 में हमारे पास एक टीम होगी. मैं इसका इंतजार कर रहा था यह, मुझे नहीं लगता कि इस तरह के आयोजन में देश का प्रतिनिधित्व करने से बड़ा या बेहतर कुछ हो सकता है. हमारे पास एक बेहतरीन टीम है, हम पिछले कुछ दिनों से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और पेरिस में वापस आकर अच्छा लग रहा है.”
बोपन्ना के आस-पास की हर चीज़ विरासत की दुहाई देती है, जबकि उनका साथी ओलंपिक में पदार्पण करने की तैयारी कर रहा है, वह भी प्रसिद्ध रौलां गैरो में, जिसे क्ले कोर्ट का मक्का भी कहा जाता है। बालाजी ने आगे बताया कि यह आयोजन उनके लिए कितना बड़ा अवसर है और वह उस कोर्ट पर खेलने के बारे में कैसा महसूस करते हैं जिससे वह परिचित हैं।

बालाजी ने कही बड़ी बात

बालाजी ने कहा, “निश्चित रूप से, यह मेरे लिए एक सपने के सच होने से भी अधिक है। मुझे यहां लाने के लिए सभी को और रोहन को धन्यवाद,” बालाजी ने कहा, ”क्ले के अपने फायदे और नुकसान हैं। मैं एक दशक से अधिक समय से मिट्टी पर खेल रहा हूं, जब से मैं जर्मनी आया हूं। इसलिए, मैं मिट्टी पर खेलने के लिए खुद को ढाल रहा हूं। अभी, हमारी युगल टीम शैली के साथ, मुझे लगता है कि हम दोनों बड़ी सर्विस करते हैं और अगर हम बहुत अधिक रिटर्न कर सकते हैं और दबाव बना सकते हैं, तो यह हमारे लिए अच्छा होगा।”

Hindi News/ Sports / Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के पहले दिन टेनिस खिलाड़ी रचेंगे इतिहास, हो गया कन्फर्म

ट्रेंडिंग वीडियो