scriptRajasthan Weather: अगले 120 मिनट में राजस्थान के इन 17 जिलों में बारिश और अंधड़ का डबल अलर्ट | Rajasthan Weather Update, IMD issues orange and yellow alert for next 120 minutes | Patrika News
सीकर

Rajasthan Weather: अगले 120 मिनट में राजस्थान के इन 17 जिलों में बारिश और अंधड़ का डबल अलर्ट

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग राजस्थान ने प्रदेश के 17 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट इन जिलों में अगले 3 घंटे के लिए जारी किया गया है।

सीकरJun 12, 2024 / 06:07 pm

Suman Saurabh

Rajasthan Weather Update, IMD issues Orange and Yellow Alert

Weather Update : मौसम विभाग राजस्थान ने प्रदेश के 17 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग (IMD Alert) के ताजा अपडेट के मुताबिक, जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, नागौर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़ बीकानेर चूरू, सीकर और झुंझुनूं जिलों और आसपास में अलग-अलग स्थानों पर मेघगर्जन/धूल भरी आंधी (हवा की गति 20-30 KMPH)/के साथ हल्की बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, टोंक और अजमेर जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन/वज्रपात/ ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश और आंधी (हवा की गति 30-50 KMPH) की संभावना के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट इन जिलों में अगले 3 घंटे के लिए जारी किया गया है। विभाग ने इन जगहों पर रहने वाले लोगों को आंधी-तूफान के दौरान सुरक्षित स्थान पर शरण लेने, पेड़ों के नीचे शरण नहीं लेने और मौसम सामान्य होने तक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करने की सलाह दी है।

राज्य के इन स्थानों पर 44 डिग्री से अधिक रहा तापमान

बुधवार (12 जून) को राज्य के कई हिस्सों में हीट वेव दर्ज की गई है। बुधवार को सर्वाधिक अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री चूरू में दर्ज किया गया है। इसके अलावा, पिलानी, टोंक, बीकानेर, गंगानगर और संगरिया में 44 डिग्री से अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया। विभाग के मुताबिक, आगामी दो-तीन दिनों में राज्य के उत्तरी व पश्चिमी भागों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री दर्ज होने व कहीं कहीं हीटवेव चलने की संभावना है।

राजस्थान में यहां हुई बारिश

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी है। राज्य के कुछ हिस्सों में अंधड़ और तेज हवा के साथ हल्की और मध्यम बारिश हुई। दानपुर, बांसवाड़ा, नाथद्वारा, राजसमंद तथा झालावाड़ में बारिश दर्ज की गयी है।

Hindi News/ Sikar / Rajasthan Weather: अगले 120 मिनट में राजस्थान के इन 17 जिलों में बारिश और अंधड़ का डबल अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो