scriptWeather Update: MP में भारी बारिश से हाहाकार, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात | Chaos due to heavy rain in MP, flood like situation in many places | Patrika News
श्योपुर

Weather Update: MP में भारी बारिश से हाहाकार, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में हुई बारिश से प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। नौबत तो यहां तक आ गई है कि नाव चलानी पड़ रही है।

श्योपुरJul 06, 2024 / 06:57 pm

Himanshu Singh

mp weather update
MP Weather Update: मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में लगातार हुई बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। प्रदेश के श्योपुर में भारी बारिश के चलते नाव चलानी पड़ी है। भारी बारिश के चलते एमपी और राजस्थान का संपर्क टूट गया है। छतरपुर में स्थित जटाशंकर धाम झरना और शिवपुरी में भदैयाकुंड का झरने ओवरफ्लो हो गए हैं। शनिवार को भी एमपी के कई जिलों भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


MP के इन जिलों में भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट


एमपी के शिवपुरी और श्योपुरकलां में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गुना, अशोकनगर, ग्वालियर भिंड, मुरैना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
कब होगी पंडित धीरेंद्र शास्त्री की शादी, खुद ही कर दिया ये बड़ा खुलासा

mp weather update

एमपी में तीन सिस्टम एक्टिव


मौसम विभाग की मानें तो शनिवार यानी 6 जून को ग्वालियर-चंबल इलाके में भारी बारिश का अलर्ट है। इधर, मौसम विभाग का कहना है कि मध्यप्रदेश में दो ट्रफ और तीन साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव हैं। जिसके कारण बारिश और तूफान वाला मौसम बना हुआ है। IMD का मानना है कि मौसम 7 जुलाई को और स्ट्रांग हो जाएगा। जिससे 8 जुलाई को और ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Sheopur / Weather Update: MP में भारी बारिश से हाहाकार, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

ट्रेंडिंग वीडियो