scriptMP News: मासूमों की सेहत से खिलवाड़! आंगनवाड़ी के खाने में निकले इल्ली और कीड़े, वायरल हुआ फोटो | MP News Caterpillars and insects found in Anganwadi food, photo goes viral | Patrika News
शाजापुर

MP News: मासूमों की सेहत से खिलवाड़! आंगनवाड़ी के खाने में निकले इल्ली और कीड़े, वायरल हुआ फोटो

MP News: मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के कालापीपल से आंगनवाड़ी के खाने में बड़ी लापारवाही का मामला सामने आया है। जहां खाने में कीड़े मिले हैं।

शाजापुरJul 21, 2024 / 01:57 pm

Himanshu Singh

mp news
MP News: मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के कालापीपल के आंगनवाड़ी में बड़ी शिकायत सामने आई है। जहां बच्चों को दिए खाने में इल्ली और कीड़े निकले हैं। जब परिजनों ने खाने में कीड़े देखे हैरान रह गए। इसके बाद आंगनवाड़ी पहुंचे। जहां महिला बाल विकास अधिकारी इस मामले से दूरी बनाते नजर आई।
यह मामला कालापीपल के खेड़ाखजुरिया गांव का है। जहां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अनीता पांचाल ने बताया कि केंद्र पर बच्चों के लिए भोजन मां शारदा स्व-सहायता समूह द्वारा भेजा जाता है। जिस समय भोजन वितरण किया उस समय मैं सर्वे में थी। स्व-सहायता समूह की अध्यक्ष कैलाशबाई है, जो कि आंगनबाड़ी केंद्र का खाना किचन शेड में न बनाने के कारण समूह संचालक के घर पर ही बनाया जाता है। जिसका पहले भी विरोध किया गया है, लेकिन इस सुध समूह संचालक ने ली, न तो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और महिला बाल विकास जिम्मेदार अधिकारियों ने ली।
MP News: REEL बनाने के चक्कर में गई जान… मासूम तड़पने लगा तो दोस्तों को लगा कर रहा एक्टिंग


ग्रामीणों की मांग – दोषियों पर हो कड़ी कार्रवाई


खेड़ाखजुरिया गांव के ग्रामीणों की मांग है कि दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाए। उचित कार्रवाई नहीं होने पर जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दर्ज कराई जाएगी।


महिला सुपारवाइजर ने कहा – नहीं थे खाने में कीड़े


आंगनबाड़ी केंद्र कालापीपल में कीड़े निकालने का मामला संज्ञान में आया है। केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के कुछ लोग घर पर भोजन लेकर गए थे, उसमें कीड़े निकलने की जानकारी प्राप्त हुई है। केंद्र पर वितरण किए गए भोजन में कीड़े नहीं थे।

Hindi News/ Shajapur / MP News: मासूमों की सेहत से खिलवाड़! आंगनवाड़ी के खाने में निकले इल्ली और कीड़े, वायरल हुआ फोटो

ट्रेंडिंग वीडियो