scriptElon Musk इन 4 तरीकों से Twitter को पूरी तरह से बदल देंगे- रिपोर्ट | Elon Musk 4 ways Twitter could change all you need to know | Patrika News
विज्ञान और टेक्नोलॉजी

Elon Musk इन 4 तरीकों से Twitter को पूरी तरह से बदल देंगे- रिपोर्ट

Elon Musk ने Twitter को खरीद लिया है अब देखना यह है कि वो इस प्लेटफॉर्म पर क्या नए बदलाव करने वाले हैं

Apr 26, 2022 / 10:54 am

Bani Kalra

elon_musk.jpg

Elon Musk ने Twitter को खरीद लिया है उन्होंने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से ट्विटर के शेयर खरीदे हैं, यह डील 44 बिलियन डॉलर में तय हुई है। वहीं इस डील से कुछ हफ्ते पहले से मस्क ने अपने इंटरव्यूज, रेगुलेटरी फाइलिंग्स को अपने ट्विटर अकाउंट से संकेत दिए हैं कि वो ट्विटर में क्या बदलाव करना चाहते हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक Musk चार बड़े बदलाव ट्विटर में कर सकते हैं। आइये जानते हैं…

फ्री स्पीच और कंटेंट मॉडरेटर्स

Elon Musk के मुताबिक ट्विटर के कंटेंट मॉडरेटर्स (content moderators) इस प्लेटफॉर्म पर ज्यादा दखल देते हैं। उन्होंने कहा था, “फ्री स्पीच लोकतंत्र की बुनियाद है और ट्विटर ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म है जहां मानवता के भविष्य के लिए खास मुद्दों पर चर्चा होती है।” सोमवार को एक ट्वीट में, मस्क ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके “सबसे बुरे आलोचक” भी मंच का उपयोग करना जारी रखेंगे “क्योंकि यही मुक्त भाषण का जरिया है।

 

कौन और कैसे करेगा प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल

Elon Musk के ट्विटर को खरीदने के ऑफर से पहले, इस प्लेटफॉर्म की प्रासंगिकता पर चिंता जताई थी कि जब एक अकाउंट ने सबसे ज्यादा ट्विटर अकाउंट द्वारा फॉलो किए जाने वाले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पॉप स्टार जस्टिन बीबर, केट पेरी जैसी हस्तियों की मौजूदगी वाली टॉप 10 अकाउंट की लिस्ट शेयर की, तो मस्क ने लिखा, “इनमें से ज्यादातर अकाउंट शायद ही ट्वीट करते हैं और कम ही पोस्ट करते हैं। तो क्या ऐसे में क्या ट्विटर मर रहा है?

अल्गोरिदम का बदलेगा मॉडल

मस्क ने इसी महीने TED conference में कहा था कि उनकी कंपनी के अल्गोरिदम को एक ओपन सोर्स मॉडल बनाने की प्लानिंग है जिससे ट्विटर यूजर्स को जानने की अनुमति मिलेगी कि उनकी टाइमलाइंस पर कुछ पोस्ट कैसे आ रही हैं।
डोनाल्ड ट्रम्प पर सवाल

वैसे अभी तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट पर बैन के मामले से कैसे निपटेंगे इस बारे में मस्क की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। हालांकि उनकी फ्री स्पीच की टिप्पणियों से ऐसी अटकलें लग रही हैं कि उनके स्वामित्व में ट्रम्प के अकाउंट को बहाल किया जा सकता है, जिन पर प्लेटफॉर्म ने बीते साल प्रतिबंध लगा दिया था। आपकी जानकारी दे लिए बता दें कि पिछले साल 6 जनवरी को अमेरिका में दंगे के बाद ट्विटर ने कहा था कि , ट्रम्प ने अपने सपोर्टर्स को हिंसा के लिए भड़का कर उसकी नीतियों का उल्लंघन किया है।

Hindi News/ Science & Technology / Elon Musk इन 4 तरीकों से Twitter को पूरी तरह से बदल देंगे- रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो