scriptयूपी में बवाल; संभल में पुलिस का लाठी चार्ज, हाथरस, अलीगढ़ समेत इन जिलों में चुनाव का बहिष्कार | Lok Sabha elections third phase boycott voting Hathras Aligarh Agra Police lathicharged in Sambhal | Patrika News
सम्भल

यूपी में बवाल; संभल में पुलिस का लाठी चार्ज, हाथरस, अलीगढ़ समेत इन जिलों में चुनाव का बहिष्कार

Lok Sabha Election UP Vote Boycott: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के बीच वोट बहिष्कार की खबरें सामने आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के हाथरस में सुबह से अभी तक कई बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा। जबकि आगरा की फतेहपुर लोकसभा सीट पर वोटरों में नाराजगी दिखी।

सम्भलMay 07, 2024 / 02:18 pm

Vishnu Bajpai

Lok Sabha elections third phase boycott voting Hathras Aligarh Agra Police lathicharged in Sambhal
Lok Sabha Elections Third Phase Voting: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को उत्तर प्रदेश की करीब आधा दर्जन लोकसभा सीटों पर लोग स्थानीय मुद्दों को लेकर वोट का बहिष्कार करते दिख रहे हैं। हाथरस लोकसभा सीट पर कई गांवों के बूथों पर सुबह से लेकर अब तक एक भी वोट नहीं डाला गया। बताया जा रहा है कि लोगों ने बूथों पर लोगों वोटिंग का बायकॉट कर दिया। जन सुविधाओं के अभाव को मुद्दा बनाते हुए उन्होंने यह फैसला लिया।
बताया जा रहा है कि ग्रामीणों का आक्रोश विकास कार्य नहीं कराने की वजह से फूटा। स्थानीय लोगों का कहना था कि मतदान करने से कुछ हासिल नहीं हो रहा है। ऐसे में इस प्रकार मतदान करने से कोई फायदा नहीं होगा। कम से कम मतदान का बहिष्कार करने से प्रशासन और शासन का ध्यान हमारी समस्याओं की तरफ जाएगा। लोगों की ओर से वोट बहिष्कार को लेकर मामला गरमाया रहा। प्रशासनिक अधिकारी मौकों पर पहुंचकर स्थानीय ग्रामीणों को मनाने की कोशिश करते दिखाई दिए।
यह भी पढ़ेंः तीन घंटे बाद 11 जिलों में आंधी-बिजली संग बारिश का अलर्ट, 12 मई तक बदला रहेगा मौसम

हाथरस के कई बूथों पर लोगों ने मतदान का किया बहिष्कार

हाथरस लोकसभा सीट पर तीसरे चरण के चुनाव के तहत वोटिंग हुई। विकास कार्य नहीं होने से जनता की नाराजगी भी इस दौरान सामने आई है। जिले में कई बूथों पर वोटरों ने चुनाव की वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। हाथरस संसदीय सीट के तहत आने वाले छर्रा के रामपुर, मिर्जा चांदपुर, गंगीरी के मलसई और गोंडा के धारागढ़ी में जनसमस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। इन मामलों के सामने आते ही प्रशासन हरकत में आई। अधिकारियों ने मतदान बहिष्कार वाले इलाकों में पहुंच कर लोगों को मनाने की कोशिश की।
यह भी पढ़ेंः योगी की कैबिनेट से इस्तीफा देंगे ओपी राजभर?, मऊ में गठबंधन को लेकर दिया बड़ा बयान

यूपी में सुबह 11 बजे तक केवल 26 प्रतिशत मतदान

अलीगढ़, हाथरस और फतेहपुर सीकरी के कई बूथों पर चुनाव बहिष्कार के मामले सामने आए। इन मामलों के बीच वोटिंग का कार्य जारी रहा। यूपी में सुबह 11 बजे तक 26 फीसदी वोट डाला जा चुका है। लोगों को अधिकारियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही। इगलास के नगला वीरा बूथ पर ग्रामीणों को मतदान के लिए एसडीएम ने मनाने का प्रयास किया।
इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी स्थिति का जिक्र किया। ग्रामीणों का कहना था कि पिछले चुनावों के दौरान मतदान के बाद भी समस्याएं दूर नहीं हो रही हैं। वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से लोगों को लोकतंत्र पर भरोसे का मंत्र दिया जाता रहा।
यह भी पढ़ेंः बेटे के बाद अब भाजपा विधायक के खिलाफ बड़ा एक्शन, पार्टी से निकाले जाएंगे चौधरी बाबूलाल

संभल में पुलिस ने किया लाठीचार्ज

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की संभल लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान पुलिस ने कई बूथों पर लाठीचार्ज कर दिया। इसके पीछे भीड़ बढ़ने को कारण बताया जा रहा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने पुलिस पर वोटर्स के साथ मारपीट कर चुनाव प्रभावित करने के आरोप लगाया है। सोशल मीडिया पर संभल लोकसभा के असमोली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम ओवारी में बूथ संख्या 181, 182, 183, 184 का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें मतदान केंद्र के अंदर से लोग बाहर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Hindi News/ Sambhal / यूपी में बवाल; संभल में पुलिस का लाठी चार्ज, हाथरस, अलीगढ़ समेत इन जिलों में चुनाव का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो