scriptअब पुलिस की रात और दिन की अलग होगी वर्दी, एसएसपी के आदेश देख पुलिसकर्मी भी हैरान | Uniform of up police will change with weather and day night | Patrika News
सहारनपुर

अब पुलिस की रात और दिन की अलग होगी वर्दी, एसएसपी के आदेश देख पुलिसकर्मी भी हैरान

सहारनपुर एसएसपी ने ड्यूटी पर रहने वाले पुलिसकर्मियों की परेशानी को देखते हुए उन्हे रात और दिन में अलग-अलग तरह की वर्दी पहनने की छूट दी है।

सहारनपुरMar 22, 2024 / 08:20 pm

Shivmani Tyagi

Major reshuffle in Jhansi Police before Lok Sabha elections

police

अगर आपको पुलिसकर्मी दिन में अलग और रात में अलग वर्दी में दिखाई दें तो हैरान मत होना। दरअसल सहारनपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ( SSP Saharanpur ) ने ही पुलिसकर्मियों को रात और दिन में अलग-अलग तरह की वर्दी अपनी सुविधानुसार पहनने की छूट दी है। एसएसपी के इन आदेशों को देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान है। पुलिसकर्मियों का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी अफसर ने ड्यूटी पर रहने वाले पुलिसकर्मियों की सुविधा के बारे में इतनी बारीकी से सोचा है। यानी अब सहारनपुर में पुलिसकर्मी दिन और रात में अलग-अलग वर्दी पहन सकेंगे। इसके लिए एसएसपी बकायदा लिखित में आदेश पारित किए हैं। इन आदेशों के पारित होने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली है।
दरअसल पुलिस महकमें में मौसम के अनुसार वर्दी बदलती है। सर्दी में मोटे कपड़े की और डार्क खाकी वर्दी होती है जबकि गर्मियों में पतले कपड़े की लाइट खाकी की वर्दी पुलिसकर्मी पहनते हैं। इन दिनों में मौसम दिन और रात में अलग-अलग है। दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है और रात में सर्दी का। ऐसे में पुलिसकर्मियों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। इसी परेशानी को देखते हुए अब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आदेश जारी किए हैं कि पुलिसकर्मी मौसम के अनुसार दिन में गर्मियों की वर्दी और रात में सर्दियों की पहन सकते हैं। इससे काफी हद तक पुलिसकर्मियों के राहत मिलेगी। अब पुलिसकर्मियों को दिन में पसीना नहीं बहाना होगा और रात में ठंड का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Hindi News/ Saharanpur / अब पुलिस की रात और दिन की अलग होगी वर्दी, एसएसपी के आदेश देख पुलिसकर्मी भी हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो