scriptLoksabha Election सहारनपुर में वोटिंग और नतीजों की तारीख घोषित, अभी तक प्रत्याशियों का पता नहीं | Loksabha Election SP BJP Congress not declared Saharanpur candidate | Patrika News
सहारनपुर

Loksabha Election सहारनपुर में वोटिंग और नतीजों की तारीख घोषित, अभी तक प्रत्याशियों का पता नहीं

Loksabha Election को लेकर आचार सहिंता लग चुकी है। मतदान और नतीजों की तारीख भी घोषित हो गई है लेकिन अभी तक सहारनपुर में रानीतिक पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं।

सहारनपुरMar 17, 2024 / 11:31 am

Shivmani Tyagi

lok sabha election

lok sabha election

Loksabha Election की सभी तारीखें घोषित हो चुकी हैं। सहारनपुर में प्रथम चरण में मतदान होगा। यहां मतदान से लेकर नतीजों तक की तारीख घोषित कर दी गई हैं लेकिन अभी तक राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। ऐसे में लोगों की निगाहें अब इस बात पर टिकी हुई हैं कि कब यहां पार्टियां अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेंगी।
सहारनपुर में 20 मार्च से नामांकन शुरु हो जाएंगे। बावजूद इसके यहां बहुजन समाजवादी पार्टी को छोड़कर किसी भी पार्टी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। राजनीतिक दलों में चर्चा है कि भाजपा सहारनपुर की अपनी हारी हुई सीट को जीतना चाहती है। इसलिए प्रत्याशी पर मंथन चल रहा है। माना जा रहा है कि भाजपा की वजह से अभी तक समाजवादी पार्टी और कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। भाजपा ने अभी सहारनपुर के अलावा शामली और मुजफ्फरनगर में अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है लेकिन सहारनपुर को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बसपा ने यहां अपने सीटिंग एमपी हाजी फजलुर्रहमान को टिकट नहीं दिया है देवबंद से पूर्व विधायक माजिद अली पर दांव खेला है। अब कांग्रेस से इमरान मसूद चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं लेकिन सहारनपर में भाजपा, कांग्रेस और समाजवादी के टिकक राजनीतिक समीकरणों में उलझ गए हैं।
सहारनपुर में प्रथम चरण में चुनाव होगा। यहां 20 मार्च से नामांकन शुरू हो जाएंगे। 28 मार्च को नामांकन चेक किए जाएंगे। इसके बाद 30 मार्च को प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकेंगे। 19 अप्रैल को मतदान हेगा और 4 जून को नतीजें घोषित कर दिए जाएंगे। पहले चरण में सहारनपुर में के साथ-साथ मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में चुनाव होंगे।

Hindi News/ Saharanpur / Loksabha Election सहारनपुर में वोटिंग और नतीजों की तारीख घोषित, अभी तक प्रत्याशियों का पता नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो