scriptइंसुलेटर ब्लास्ट होने से टूटा तार, जमीन पर गिरने के बाद होते रहे धमाके, टल गया हादसा | Patrika News
सागर

इंसुलेटर ब्लास्ट होने से टूटा तार, जमीन पर गिरने के बाद होते रहे धमाके, टल गया हादसा

लोडिंग वाहन आया तार के संपर्क में, टायर में लगी आग, पंद्रह मिनट बाद हुई सप्लाई बंद

सागरSep 29, 2024 / 01:03 pm

sachendra tiwari

Wire broken due to insulator blast, explosions continued after falling on the ground

लोडिंग वाहन पर डला हाइटेंशन लाइन का तार

बीना. शहर के खुरई रोड स्थित नंदन वाटिका कॉलोनी में 11 केवी हाइटेशन लाइन के इंसुलेटर ब्लास्ट होने से तार टूटकर गए, जिसमें से आधा हिस्सा एक लोडिंग वाहन पर गिरा तो आधा हिस्सा एक स्कूल के सामने गिरा, जिसमें लोग बाल-बाल बच गए।
शनिवार सुबह करीब 10.45 बजे उस समय दहशत फैल गई, जब कॉलोनी में 11 केवी लाइन में लगा इंसुलेटर ब्लास्ट हो गया और तार टूटकर जमीन पर गिर गया, इस दौरान करीब पंद्रह मिनट तक तार में करंट होने से जमीन पर ब्लास्ट जैसी आवाजें आती रहीं। तार का एक हिस्सा लोडिंग वाहन पर गिर गया, जिससे उसकेे टायर में आग लग गई थी, गनीमत रही कि चालक उसमें नहीं बैठा था, नहीं तो उसकी जान भी जा सकती थी। लोडिंग वाहन मालिक बलराम पिता प्रहलाद राजपूत ने बताया कि वह मार्बल लेने के लिए आया था, उसी समय यह घटना हो गई। वहीं, तार का दूसरा हिस्सा वहां खुली एक निजी स्कूल के पास गिरा। बारिश होने की वजह से बाहर कोई बच्चा नहीं था, इसलिए बड़ी घटना टल गई। इसके सामने ही एक निजी अस्पताल संचालित होती है जहां पर हर दिन बड़ी संख्या में मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं, जो बाल-बाल बच गए। तार जमीन पर गिरने से करीब तीन इंच गड्ढा हो गया। इस दौरान कुछ घरों के बिजली के मीटर भी जल गए। वहीं, कुछ स्ट्रीट लाइट भी जल गईं।
दो घंटे तक रही बिजली सप्लाई बंद
घटना के बाद यहां पर लोगों ने सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद कराई और करीब आधा घंटे बाद बिजली कर्मचारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने नया तार लगाकर बिजली सप्लाई चालू कराई, लेकिन इस कार्य को कराने के लिए करीब दो घंटे तक सप्लाई बंद रही, जिससे गर्मी में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
इंसुलेटर हुआ था ब्लास्ट
इंसुलेटर ब्लास्ट होने से तार टूटा था, कुछ देर में ही सप्लाई बंद कर दी गई थी और मरम्मत के बाद करीब दो घंटे में सप्लाई चालू हो गई थी।
बीएस तोमर, एइ

Hindi News / Sagar / इंसुलेटर ब्लास्ट होने से टूटा तार, जमीन पर गिरने के बाद होते रहे धमाके, टल गया हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो