scriptराज्यरानी एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल, डेढ़ घंटे रुकी रही ट्रेन, यात्री हुए परेशान | Patrika News
सागर

राज्यरानी एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल, डेढ़ घंटे रुकी रही ट्रेन, यात्री हुए परेशान

बीना स्टेशन से चलने के बाद एक किलोमीटर दूर अचानक रुक गई थी ट्रेन, मालखेड़ी स्टेशन पर बदला गया इंजन

सागरJun 22, 2024 / 12:53 pm

sachendra tiwari

Engine of Rajyarani Express failed, train stopped for one and a half hour

इंजन फेल होने से रुकी ट्रेन, पटरियों पर बैठे यात्री

बीना. भोपाल से चलकर दमोह जाने वाली 22161 राज्यरानी एक्सप्रेस का बीना स्टेशन से चलने के एक किलोमीटर बाद इंजन फेल हो गया। इसके बाद बीना स्टेशन से दूसरा इंजन भेजकर ट्रेन को मालखेड़ी स्टेशन तक ले जाया गया, जहां पर इंजन बदलकर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान ट्रेन डेढ़ घंटे लेट हुई।
जानकारी के अनुसार राज्यरानी एक्सप्रेस रात 8 बजकर 30 मिनट पर बीना स्टेशन पहुंची और 15 मिनट बाद सागर की ओर रवाना किया गया। ट्रेन सागर गेट के आगे पहुंची ही थी कि उसका इंजन फेल हो गया। इसकी जानकारी रात 9 बजकर 30 मिनट पर जंक्शन पर दी गई और फिर स्टेशन से इंजन भेजकर ट्रेन को मालखेड़ी स्टेशन तक ले जाया जा गया। स्टेशन पर इंजन बदल गया और ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। दरअसल अभी बीना से सागर के बीच में कई ट्रेन रद्द चल रही है, जिससे यात्रियों को रात में मिलने वाली राज्यरानी ट्रेन ही एकमात्र सहारा है, लेकिन इंजन फेल होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों के लिए हुई और गर्मी में हाल बेहाल हो गया। अधिकारियों ने बताया की इंजन फेल होने की सूचना मिलते ही बीना यार्ड से एक इंजन भेजा गया था और इसके बाद खराब हुए इंजन को अलग कर दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन को आगे चलाया गया।
यात्री बादल सिंह ने बताया कि वह भोपाल से सागर की यात्रा कर रहे थे, ट्रेन बीना स्टेशन से छूटने के बाद अचानक 1 किलोमीटर आगे चलकर खड़ी हो गई। काफी देर तक लोग ट्रेन चलने का इंतजार करते रहे, लेकिन ट्रेन आगे नहीं बढ़ी। तब लोगों ने ट्रेन के स्टाफ से इसके बारे में पूछा, तो पता चला की ट्रेन का इंजन फेल हो गया है।
भोपाल से दमोह की यात्रा कर रहे पंकज तिवारी ने बताया कि बीना स्टेशन पर भी काफी देर तक ट्रेन खड़ी रही थी, जबकि वहां पर केवल 5 मिनट का स्टॉपेज है। इसके बाद ट्रेन आगे चलते ही इंजन फेल होने से खड़ी हो गई। इस दौरान ट्रेन में यात्रियों को काफी दिक्कत हुई।

Hindi News/ Sagar / राज्यरानी एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल, डेढ़ घंटे रुकी रही ट्रेन, यात्री हुए परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो