scriptMP में दूसरे चरण के मतदान के बीच हुआ चुनाव बहिष्कार, जानें क्यों हुआ | Election boycott happened during the second phase of voting in M, know where it happened | Patrika News
रीवा

MP में दूसरे चरण के मतदान के बीच हुआ चुनाव बहिष्कार, जानें क्यों हुआ

MP Loksabha 2024 News : एमपी के रीवा में मतदान जारी है। कुछ गांवों में चुनाव का बहिष्कार भी किया गया था। जिसके बाद आला-अफसरों की टीम ने मोर्चा संभाला और वोटिंग शुरु कराई।

रीवाApr 26, 2024 / 11:14 pm

Himanshu Singh

rewa loksabha election
मध्यप्रदेश की रीवा लोकसभा सीट पर दूसरे चरण का मतदान जारी है। एक तरफ घर से मतदाता मतदान करने के लिए निकल रहे हैं तो दूसरी तरफ कई इलाकों में मतदान का बहिष्कार भी किया गया है। मतदान बहिष्कार करने वाले कुछ गांव वालों का कहना है कि आजादी के बाद से अब तक उनके गांवों की मेन रोड नहीं बनी है। इसलिए रोड नहीं तो वोट नहीं। फिलहाल, प्रशासन के आला-अफसर ग्रामीणों को समझाने में जुटे हुए हैं।

ग्रामीणों का नारा रोड नहीं तो वोट नहीं


रीवा के सिरमौर और मनगवां विधानसभा क्षेत्र के दो गांवो की तीन पोलिंग में मतदान का बहिष्कार कर दिया गया। जिसके बाद प्रशासन ने सुबह से ही गांव में डेरा डाल लिया। ग्रामीणों ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 20 सालों से इनकी सरकार है लेकिन इन्होंने हमें मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखने का काम किया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब-जब चुनाव नजदीक आते हैं तब-तब ये सारे नेता नजर आएंगे। जब बात रोड, पानी और बिजली की होती है तो सारे गायब हो जाते हैं। हम अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहते है, लेकिन हमारी मूलभूत सुविधाओं पर कोई ध्यान ही नहीं देगा तो हम मजबूरी में मतदान का बहिष्कार करना पड़ा।
बता दें कि सिरमौर विधानसभा में बीजेपी का 15 सालों से कब्जा है। वहीं मनगवां विधानसभा में भी बीजेपी पिछले तीन बार से काबिज है। सिरमौर भौखरी गांव में मतदाताओं ने तो सड़क नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाते हुए मतदान का बहिष्कार कर दिया है। वहीं मनगवां के घूपी गांव की दो पोलिंग पर मूलभूत सुविधाओं का मुद्दा बनाकर वोट डालने से मना कर दिया

समझाइश के बाद शुरू हुआ मतदान


कलेक्टर प्रतिभा पाल को जैसे ही पता चला कि कुछ गांवों में मतदान का बहिष्कार हो रहा है। उन्होंने फौरन आला-अधिकारियों को गांव भेजकर तत्काल मतदान शुरू कराने के निर्देश दिए। ग्रामीणों को समझाइश देने के बाद मतदान शुरु हो गया। रीवा लोकसभा के सभी 2014 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है।

Hindi News/ Rewa / MP में दूसरे चरण के मतदान के बीच हुआ चुनाव बहिष्कार, जानें क्यों हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो