scriptDreams: मरे हुए लोगों का सपने में आना इस बात का है संकेत | Patrika News
धर्म

Dreams: मरे हुए लोगों का सपने में आना इस बात का है संकेत

यदि मृत व्यक्ति सपने में आपको गुस्से में दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि वो आपसे किसी चीज की मांग कर रहा है।

Feb 02, 2022 / 04:41 pm

Laveena Sharma

dreams.jpg

Dreams: मरे हुए लोगों का सपने में आना इस बात का है संकेत

Dead People Dream Interpretation: अधिकतर लोग रात में सोते समय सपने देखते हैं। कुछ सपने हम सुबह उठने के बाद भूल जाते हैं वहीं कुछ हमें याद रहते हैं। स्वप्नशास्त्र की मानें तो सपने ऐसे ही नहीं आते। हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ होता है। सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले ही संकेत दे देते हैं। ये अच्छे संकेत भी हो सकते हैं और बुरे भी। यहां आप जानेंगे मरे हुए लोगों के सपनों के बारे में। अक्सर लोग उन लोगों को सपने में देखते हैं जिनकी मौत हो चुकी होती है। जानिए क्यों आते हैं ऐसे सपने।

यदि आपका कोई करीबी सदस्य बीमार होने के कारण मरा है और वो सपने में बिल्कुल स्वस्थ दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि वो अपने जीवन में खुश है। अत: वो आपको सपने के माध्यम से ये बताने की कोशिश कर रहा है कि आप भी उसके बारे में भुलाकर अपने जीवन में आगे बढ़ें।

यदि मृत व्यक्ति सपने में आपको गुस्से में दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि वो आपसे किसी चीज की मांग कर रहा है। हो सकता है कि उस व्यक्ति कि कोई इच्छा अधूरी रह गई हो जिसे वो आपके माध्यम से पूरी करना चाहता हो। ये सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आप कोई ऐसा काम कर रहे हैं जो गलत है जिसकी वजह से आपके पूर्वज आपसे नाराज हैं और वो आपको गलत काम करने से रोक रहे हैं।

अगर मृत व्यक्ति सपने में खुश दिखाई दे रहा है तो ये शुभ सपना है वहीं अगर रोता हुआ दिखाई दे रहा है तो ये सपना भी शुभ है। ये सपना इस बात का संकेत है कि आपको किसी काम में बड़ी सफलता मिलने वाली है। यदि मृत व्यक्ति सपने में आकर आपको आशीर्वाद दे रहा है तो इसका मतलब है कि आपको आने वाले समय में कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है।

यदि मृत व्यक्ति सपने में बार बार दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि वह असंतुष्ट है। ऐसे में आपको उसकी आत्मा की शांति के उपाय करने चाहिए। यदि मृत व्यक्ति सपने में शांत रहकर आपको देख रहा है तो इसका मतलब है कि वो आपको किसी गलत काम को करने से रोक रहा है। ऐसे में आपको सतर्क हो जाना चाहिए।

अगर मृत व्यक्ति सपने में आपको बिना कपड़ो या बिना जूते-चप्पल के या भूखा दिखाई दे तो ऐसे स्थिति में आपको किसी जरूरतमंद व्यक्ति को इन चीजों का दान कर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें

विदुर नीति: इन 5 आदतों का तुरंत कर दें त्याग, नहीं तो जीवन हो सकता है बर्बाद

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Religion News / Dreams: मरे हुए लोगों का सपने में आना इस बात का है संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो