scriptRatlam News: गौर से देखिए इन्हें…यहीं हैं जिन्होंने मंदिर में फेंका था गोवंश का अवशेष, Video | Police took out procession of 4 accused who threw cow remains in temple in Jaora Ratlam | Patrika News
रतलाम

Ratlam News: गौर से देखिए इन्हें…यहीं हैं जिन्होंने मंदिर में फेंका था गोवंश का अवशेष, Video

Ratlam News: रतलाम के जावरा में जागनाथ महादेव मंदिर में गोवंश का अवशेष फेंके जाने के बाद फैला था आक्रोश, पुलिस ने आरोपियों के घर पर चलाया बुलडोजर, चारों आरोपियों का जुलूस भी निकाला…

रतलामJun 16, 2024 / 03:07 pm

Shailendra Sharma

ratlam news
Ratlam News: मध्यप्रदेश के रतलाम के जावरा में जागनाथ महादेव मंदिर में गोवंश का अवशेष फेंके जाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलने के बाद पुलिस ने इस घिनौनी हरकत में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। चारों आरोपियों को जेल भेजने से पहले पुलिस ने उनका जुलूस भी निकाला। बता दें कि मंदिर में गोवंश का अवशेष फेंके जाने के मामले में चारों आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है।
देखें वीडियो-

ये है पूरा मामला

रतलाम के जावरा के जागनाथ महादेव मंदिर परिसर में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात 2.41 बजे बाइक सवार दो असामाजिक तत्वों ने पशु अवशेष फेंक दिया। रात 3.30 बजे पुजारी गौरव गोस्वामी ने अवशेष देखे तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने वहां से अवशेष हटाए और दफना दिए। टैंकर बुलाकर मंदिर परिसर धुलवाया गया। इसके बाद सुबह 8 बजे घटना की खबर फैलते ही आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जावरा में तनाव बढ़ गया। हिन्दू संगठनों ने दुकानें बंद करा दीं। महू-नीमच रोड को जाम कर दिया। मालीपुरा में दो पक्षों के बीच हल्का पथराव हुआ तो पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे। बाद में किसी तरह पुलिस ने स्थिति को संभाला था।

चारों आरोपी गिरफ्तार, घरों पर चला बुलडोजर

शुक्रवार को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी मेवातीपुरा के सलमान मेवाती और जेल रोड के शाकीर कुरैशी पर केस दर्ज किया। प्रशासन ने दोनों के घरों के अवैध हिस्से पर बुलडोजर भी चलाए। इन दोनों ने ही मंदिर में गोवंश का अवशेष ले जाकर फेंका था। दोनों आरोपियों ने दो अन्य आरोपियों शाहरुख सत्तार और नौशाद उर्फ हनुमार कुरैशी निवासी जावरा के कहने पर ऐसा करने की बात पुलिस को बताई जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों को शनिवार को रतलाम जेल भेजा गया इससे पहले पुलिस ने उनका जुलूस भी निकाला।

Hindi News/ Ratlam / Ratlam News: गौर से देखिए इन्हें…यहीं हैं जिन्होंने मंदिर में फेंका था गोवंश का अवशेष, Video

ट्रेंडिंग वीडियो