scriptRajasthan Politics: गृहमंत्री अमित शाह और सीएम भजनलाल की मुलाकात के क्या हैं सियासी मायने? जानें | Rajasthan Politics: CM Bhajanlal Sharma met Amit Shah in Delhi | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics: गृहमंत्री अमित शाह और सीएम भजनलाल की मुलाकात के क्या हैं सियासी मायने? जानें

आठ दिन के अंदर दूसरी बार दिल्ली पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। जानें दोनों नेताओं के बीच किन-किन मुद्दों पर चर्चा हुई।

जयपुरJul 25, 2024 / 12:09 pm

Anil Prajapat

CM Bhajanlal Sharma-Amit Shah
Rajasthan Politics: जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 8 के अंदर दूसरी बार दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह से सीएम भजनलाल शर्मा की मुलाकात को किरोड़ी मीणा के इस्तीफे से जोड़कर देखा जा रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि अमित शाह और सीएम भजनलाल के बीच किरोड़ी के इस्तीफे को लेकर बातचीत हुई। बता दें कि भजनलाल सरकार ने अभी तक किरोड़ी मीणा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और लगातार उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है।
मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले किरोड़ीलाल मीणा को 5 जुलाई को दिल्ली बुलाया गया था। जहां पर उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद किरोड़ी ने कहा था कि उन्हें 10 दिन बाद दिल्ली बुलाया गया है। लेकिन, 15 दिन बीत जाने के बाद भी किरोड़ी दिल्ली नहीं पहुंचे है। हालांकि, 16 जुलाई को सीएम भजनलाल शर्मा दिल्ली पहुंचे और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी। लेकिन, किरोड़ी मीणा अपने वादे पर कायम है।

अमित शाह से इन मुद्दों पर हुई चर्चा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 8 दिन के अंदर दूसरी बार दिल्ली पहुंचे और गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने अमित शाह को राजस्थान सरकार के लोक कल्याणकारी कार्यों से अवगत कराया। अमित शाह ने भजनलाल को नए भारत का नया राजस्थान बनाने के लिए सुझाव भी दिए। साथ ही दोनों नेताओं के बीच आगामी उपचुनाव, मंत्रिमंडल विस्तार सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी दिनों में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, मंत्रिमंडल फेरबदल के साथ मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले किरोड़ी लाल मीणा को लेकर बड़ी खबर आ सकती है। तीन दिन पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में 100 यूनिट फ्री बिजली पर बड़ा अपडेट, भजनलाल सरकार ने लिया ये फैसला

जल जीवन मिशन व ईआरसीपी पर चर्चा

इससे पहले मुख्यमंत्री शर्मा ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी आर पाटिल से भेंट की। उन्होंने पाटिल को जल जीवन मिशन और पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) की जानकारी दी। इसी तरह भजनलाल ने केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य व सार्वजनिक वितरण, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री प्रल्हाद जोशी से भी भेंट की।
यह भी पढ़ें

Good News: सफर हुआ और आसान, चंद घंटों में पहुंच जाएंगे जयपुर से दिल्ली, यहां जानें सब कुछ

Manohar Lal Khattar

ऊर्जा के नवीन स्रोतों के विकास पर भी हुई चर्चा

मुख्यमंत्री शर्मा ने केंद्रीय ऊर्जा एवं हाउसिंग और अर्बन अफेयर्स मंत्री मनोहर लाल खट्टर से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में विद्युत क्षेत्र में ऊर्जा के नवीन स्रोतों के विकास पर विस्तार से चर्चा की।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics: गृहमंत्री अमित शाह और सीएम भजनलाल की मुलाकात के क्या हैं सियासी मायने? जानें

ट्रेंडिंग वीडियो