scriptCG News: ओवरलोडिंग करने वालों की खैर नहीं, वाहनों की जांच करने चलेगा अभियान… | Those overloading are in trouble | Patrika News
रायपुर

CG News: ओवरलोडिंग करने वालों की खैर नहीं, वाहनों की जांच करने चलेगा अभियान…

CG News: प्रदेश में बढ़ रहे सड़क हादसों को देखते हुए यात्री बसों में होने वाली ओवरलोडिंग, निर्धारित किराए से ज्यादा वसूली करने वाले यात्री बसों की जांच करने कहा गया है।

रायपुरSep 27, 2024 / 03:34 pm

Love Sonkar

CG news
CG News: सड़कों पर दौड़ रहे ओवरलोडिंग करने वाले यात्री बस और मालवाहक की जांच करने जल्दी ही अभियान चलेगा। इसके लिए परिवहन विभाग के सचिव एस. प्रकाश और अपर आयुक्त डी. रविशंकर ने गुरुवार को बैठक ली। इस दौरान प्रदेशभर के सभी 7 उड़नदस्ता टीम को वाहनों की जांच करने का निर्देश दिया। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करने कहा।
यह भी पढ़ें: Ban on Heavy Vehicles: आज शहर में भारी वाहनों पर लगा प्रतिबंध, यह है बड़ी वजह…

प्रदेश में बढ़ रहे सड़क हादसों को देखते हुए यात्री बसों में होने वाली ओवरलोडिंग, निर्धारित किराए से ज्यादा वसूली करने वाले यात्री बसों की जांच करने कहा गया है। अपर परिवहन आयुक्त ने उड़नदस्ता टीमों को चेकिंग के दौरान यात्री वाहनों में स्पीड गवर्नर तथा वीएलडी डिवाइस की अनिवार्य रूप से देखने के लिए कहा।

CG News: परमिट निरस्त होगा

यात्री बसों में निर्धारित किराया सूची चस्पा नहीं करने और निर्धारित किराए से ज्यादा वसूली करने वालों के परमिट जब्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने मार्गो को चिन्हांकित कर चेकिंग का सघन अभियान संचालित कर कडा़ई से वाहनों की जांच करने की हिदायत दी है।

और भी खबर

ओवरलोड और अनफिट वाहनों पर होगी सख्त कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के महासमुंद शहर की सड़काें पर दौड़ रहे ओवरलोड और अनफिट वाहनों पर परिवहन विभाग और यातायात शाखा आगामी दिनों में संयुक्त रूप से कार्रवाई करेंगे। ओवरलोड व 15 वर्ष पुराने अनफिट पाए जाने पर वाहनों के परमिट भी रद्द किए जा सकते हैं। शहर की सड़कों पर पुरानी बस, मालवाहक, ट्रक, अनफिट वाहन ओवरलोड सवारी और सामान लेकर दौड़ रहे हैं। इससे लोगों की जान का खतरा भी बना रहता है। यहां पढ़ें पूरी खबर

Hindi News / Raipur / CG News: ओवरलोडिंग करने वालों की खैर नहीं, वाहनों की जांच करने चलेगा अभियान…

ट्रेंडिंग वीडियो