scriptसर्दी का सितम.. छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बदला स्कूल का समय, प्रशासन ने जारी किया आदेश | School timings changed in these districts of Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

सर्दी का सितम.. छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बदला स्कूल का समय, प्रशासन ने जारी किया आदेश

CG School time change : प्रदेश का शिमला कहे जाने वाले मैनपाट में पारा 3 डिग्री तक लुढ़क गया।जिसके चलते ओस की बूंद भी जम गई। ऐसे में सर्दी के सितम से बच्चों को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने स्कूल के समय में बदलाव किया है।

रायपुरDec 17, 2023 / 01:38 pm

चंदू निर्मलकर

school_time_change.jpg
CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रदेश का शिमला कहे जाने वाले मैनपाट में पारा 3 डिग्री तक लुढ़क गया।जिसके चलते ओस की बूंद भी जम गई। (Weather Update today) से में सर्दी के सितम से बच्चों को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने स्कूल के समय में बदलाव किया है।
यह भी पढ़ें

बारात में 120 से अधिक लोग नहीं हो सकेंगे शामिल, इस समाज ने लिया बड़ा फैसला

बता दें कि उत्तरी छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में ज्यादा ठंड पड़ रही है, जिसके चलते यहां स्कूल के समय में फेरबदल किया गया है। नए आदेश के मुताबिक अब स्कूल सुबह 9 बजे से संचालित होगा। सूरजपुर, मनेंद्रगढ़ और सरगुजा से स्कूल के समय में बदलाव की सूचना जारी की गयी है।
aadesh.jpg
यह भी पढ़ें

पदोन्नति में संशोधन का मामला: एक झटके में ही 543 शिक्षक हो गए बेरोजगार, बोले- गुजर रहे मानसिक पीड़ा से



नए समय में लगेंगे स्कूल

एक पाली में लगने वाली स्कूल सुबह 9.45 बजे से 4 बजे तक और शनिवार को सुबह 9 बजे से 12.30 बजे तक संचालित होगी। वहीं दो पाली में संचालित होने वाली कक्षाएं प्रथम पाली सोमवार से शुक्रवार तक 9 बजे से 12.30 बजे तक शनिवार तक 12.45 बजे से 4.15 तक संचालित होगी। वहीं दूसरी पाली में सोमवार से शुक्रवार तक 12.45 से 4.15 तक और शनिवार से 9 बजे से 12.30 बजे तक संचालित होगी। हालांकि परीक्षाएं पूर्ववत समय सारिणी के मुताबिक संचालित होगी।

Hindi News / Raipur / सर्दी का सितम.. छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बदला स्कूल का समय, प्रशासन ने जारी किया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो