scriptRaipur Crime: बाल संप्रेक्षण गृह से भागे 7 नाबालिग, तलाश में जुटी पुलिस | Raipur Crime: 7 minors run away from child care home | Patrika News
रायपुर

Raipur Crime: बाल संप्रेक्षण गृह से भागे 7 नाबालिग, तलाश में जुटी पुलिस

CG Crime News: रायपुर माना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा भगवान भरोसे चल रही है। यही वजह है कि खिड़की तोड़कर फिर 7 अपचारी बालक फरार हो गए। बाद में पुलिस ने एक अपचारी बालक को पकड़ लिया है।

रायपुरFeb 01, 2024 / 05:51 pm

Khyati Parihar

crime_.jpg
Crime News: रायपुर माना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा भगवान भरोसे चल रही है। यही वजह है कि खिड़की तोड़कर फिर 7 अपचारी बालक फरार हो गए। बाद में पुलिस ने एक अपचारी बालक को पकड़ लिया है। फरार होने वाले एक अपचारी बालक पर हत्या और बलात्कार का केस भी दर्ज है। एक माह पहले भी इसी तरह 6 अपचारी बालक फरार हो गए थे। इसके बाद भी बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा व्यवस्था नहीं सुधरी है। भागने वाले अपचारी बालकों के खिलाफ माना पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह से मंगलवार की रात सभी अपचारी बालक अपने-अपने कमरे में थे। इस बीच रात करीब 12.45 बजे कक्ष क्रमांक-1 की खिड़की में लगे लोहे को कुछ अपचारी बालकों ने तोड़ दिया। इसके बाद एक-एक करके 7 अपचारी बालक संप्रेक्षण गृह से फरार हो गए। अगले दिन इसकी जानकारी संप्रेक्षण गृह प्रबंधन ने माना पुलिस को दी। पुलिस ने आसपास के इलाके से एक अपचारी बालक को पकड़ लिया। बाकी 6 अपचारी बालकों का अब तक पता नहीं चल पाया है।
यह भी पढ़ें

CGPSC Exam Updates : सीजीपीएससी प्री परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, फटाफट ऐसे करें डाउनलोड…

मर्डर भी कर चुके हैं भागने वाले

संप्रेक्षण गृह से भागने वालों में दो अपचारी बालक मर्डर कर चुके हैं। इनमें करीब साल भर पहले सड्डू के वृंदावन कॉलोनी के एक 5 साल की मासूम से दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या करने वाला भी शामिल हैं। साथ में दुर्गा विसर्जन के दौरान ताज नगर में एक युवक की हत्या करने वाला भी है। बाकी अपचारी बालक मादक पदार्थ बेचने और चोरी के आरोप में संप्रेक्षण गृह में थे।
माह भर भी नहीं चली सुधरी व्यवस्था

Crime Alert: करीब एक माह पहले भी संप्रेक्षण गृह के पिछले हिस्से की लोहे की जाली तोड़कर 6 अपचारी बालक भाग निकले थे। भागने से पहले उन्होंने सुरक्षाकर्मी पर हमला भी किया था। उसकी जान लेने की कोशिश की थी। उस घटना के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है। यही वजह है कि अब दूसरी बार अपचारी बालक वहां से भाग निकले।
फरार अपचारी बालकों का पता नहीं चल पाया है। बाल संप्रेक्षण गृह के भीतर की सुरक्षा व्यवस्था अलग होती है। किशोर न्यायालय के निर्देशों के तहत होता है। फिलहाल फरार अपचारी बालकों की तलाश की जा रही है। – भावेश गौतम, टीआई, माना, रायपुर

Hindi News/ Raipur / Raipur Crime: बाल संप्रेक्षण गृह से भागे 7 नाबालिग, तलाश में जुटी पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो