scriptIND Vs AUS T-20 : टिकट के लिए क्रिकेट प्रेमियों का छूटा पसीना, हजारों रुपए लगाने के बाद भी आधे रात तक लगे लाइन में… | Patrika News
रायपुर

IND Vs AUS T-20 : टिकट के लिए क्रिकेट प्रेमियों का छूटा पसीना, हजारों रुपए लगाने के बाद भी आधे रात तक लगे लाइन में…

IND Vs AUS T-20 : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को होने वाले टी-20 मैच को लेकर क्रिकेटप्रेमियों के उत्साह उस समय किरकिरा हो गया, जब उन्हें फिजिकल टिकट लेने के लिए लाइन में घंटों इंतजार करना पड़ा।

रायपुरDec 01, 2023 / 08:53 am

Kanakdurga jha

हजारों रुपए लगाने के बाद भी आधे रात तक लगे लाइन में...

हजारों रुपए लगाने के बाद भी आधे रात तक लगे लाइन में…

रायपुर। IND Vs AUS T-20 : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को होने वाले टी-20 मैच को लेकर क्रिकेटप्रेमियों के उत्साह उस समय किरकिरा हो गया, जब उन्हें फिजिकल टिकट लेने के लिए लाइन में घंटों इंतजार करना पड़ा। इंडोर स्टेडियम में बुकिंग करा चुके टिकटधारियों को अपनी प्रिटिंग टिकट पाने के लिए लंबी कतार लगानी पड़ी। टिकट वितरण सेंटर में इतनी अव्यवस्था रही, कि लोगों को आधी रात तक टिकट नहीं मिले। हालात यह रहे कि महिलाओं को भी अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ टिकट पाने के लिए लंबी लाइन में खड़ा रहना पड़ा।
यह भी पढ़ें

नंदनवन पक्षी विहार में हुई बड़ी चूक… गोल्डन ब्लू मकाऊ के मादा की जगह निकले 2 नर, अधिकारियों ने कराई जांच



इस अव्यवस्था को लेकर दर्शकों में छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ और टिकटिंग एजेंसी पेटीएम के प्रति भारी आक्रोश भी देखा। इंडोर स्टेडियम में लोगों के लिए न तो पीने का पानी था और न ही रात में कुछ खाने की व्यवस्था। इंडोर स्टेडियम में रात 12 बजे तक दर्शकों का हुजूम टिकट लेने कतार में लगा हुआ था। राजधानी निवासी फैजल खान और दुर्ग के अमित राजपूत ने ऑनलाइन टिकट बुक की थी। जब वे ऑफलाइन टिकट लेने पहुंचे तो कतार देखकर होश उड़ गए। बिना टिकट लिए ही वे लौट गए।

छात्रों की भी रही लंबी लाइन
गुरुवार को छात्रों के लिए 1000 रुपए की टिकटों की दोबारा बिक्री शुरू हुई। विद्यार्थियों टिकट लेने के लिए इंडोर स्टेडियम सुबह पहुुच चुके थे, लेकिन उनका टाइम 5 बजे कर दिया गया। वे सुबह से शाम तक वहीं जमे रहे।
क्रिकेटप्रेमियों की भावनाओं से हो रहा खिलवाड़

लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग के बाद हार्ड कॉपी के लिए घंटों क्यों खड़ा कराया जा रहा है। जबलपुर से आईं अर्चना सिंह जब सेंटर में पहुंची, तो लाइन देखकर उनके होश उड़ गए। वे वहीं बैठ गईं। उनका कहना था कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने क्रिकेटप्रेमियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। अगर हमें पता होता कि शहर में एक ही सेंटर बनाया गया है तो हम कदापि नहीं आए होते। वेरिफिकेशन प्रोसेस धीमा होने के चलते महिलाएं बहुत परेशान रहीं। उनका कहना था कि मैच को लेकर जितना उत्साह था, इस अव्यवस्था के बीच कम हो गया है।
यह भी पढ़ें

लापरवाही से हुई जानवरों की मौत … जंगल सफारी में 5 दिन में 17 चौसिंगा ने गंवाई जान, मचा हड़कंप



बहुत बड़ा मिस मैनेजमेंट

शंकर नगर निवासी सीए गौरव अग्रवाल ने कहा कि राज्य क्रिकेट एसोसिएशन का यह बहुत बड़ा मिस मैनेजमेंट है। शहर के एक ही स्थान पर सेंटर बनाया है। अगर दो तीन जगहों पर काउंटर बनाते तो लोगों को इतनी लंबी कतार नहीं लगानी पड़ती। सबसे बड़ी समस्या यह रही कि इनको आधार कार्ड की हॉर्ड कॉपी चाहिए। सॉफ्टकॉपी नहीं ले रहे। जो टिकट पेटीएम में इनसाइडर है उसे भी हॉर्ड कॉपी में निकालकर लाओ कह रहे हैं।
मैच देखने का उत्साह हुआ कम

अंबिकापुर और भिलाई से आए युवाओं ने कहा कि टिकट वितरण का यह रवैया बहुत ही निराशाजनक रहा। घंटों खड़े रहने से मैच देखने का एक्साइटमेंट ही खत्म हो गया। सबसे बड़ी समस्या को यहां वैरिफिकेशन के टाइम को लेकर रही। जो व्यक्ति जिस स्थान पर खड़ा था वह घंटे तक वहीं रहा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां कितनी धीमी प्रक्रिया थी।
कोतवाली इलाके की घटना: टिकट की कालाबाजारी करते फिर चार पकड़े गए

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के टिकटों की कालाबाजारी करते फिर चार युवक पकड़े गए। इससे पहले भी चार युवक पकड़े जा चुके हैं। पुलिस के मुताबिक मैच के टिकट ब्लैक में बेचने की सूचनाएं पुलिस को लगातार मिल रही थी। इसके बाद पुलिस ने कोतवाली इलाके में छापा मारा। मौके से ब्लैक में टिकट बेचते हुए हिमांशु शेखर प्रधान, अमित ङ्क्षसह राजपूत, रंजीत कुर्रे और शशांक शुक्ला को पकड़ लिया गया। आरोपियों के कब्जे से 17 टिकट बरामद हुआ।

दो-दो हजार में बेच रहे थे टिकट : आरोपी मैच के टिकट दो-दो हजार रुपए वाली टिकट को तीन-तीन हजार रुपए में बेच रहे थे। इसका वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

Hindi News/ Raipur / IND Vs AUS T-20 : टिकट के लिए क्रिकेट प्रेमियों का छूटा पसीना, हजारों रुपए लगाने के बाद भी आधे रात तक लगे लाइन में…

ट्रेंडिंग वीडियो