scriptCG Politics: 1 ट्रेन चलाने के लिए चार सांसदों ने रेल मंत्री को लिखी चिट्ठी, बोले – सैकड़ों लोगों को दिक्कत हो रही… | CG Politics: 4 MP wrote letter to Railway Minister to run 1 train | Patrika News
रायपुर

CG Politics: 1 ट्रेन चलाने के लिए चार सांसदों ने रेल मंत्री को लिखी चिट्ठी, बोले – सैकड़ों लोगों को दिक्कत हो रही…

Chhattisgarh Political News: पिछले कई वर्षों से दुर्ग और राजनांदगांव के सांसदों ने कई बार रेल मंत्री से मांग की, लेकिन आज तक रीवा-बिलासपुर ट्रेन का विस्तार न तो दुर्ग तक हुआ और न ही रायपुर स्टेशन तक।

रायपुरJul 20, 2024 / 10:43 am

Kanakdurga jha

cg political news
Chhattisgarh Politics: एक ट्रेन का विस्तार दुर्ग स्टेशन तक कराने के लिए चार सांसदों को रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखना पड़ रहा है। क्योंकि, हर दिन सैकड़ों की संख्या में यात्री परेशान हो रहे हैं। ऐसी स्थिति इसलिए निर्मित हुई है कि रायपुर के आसपास के कई जिलों के लोगों को इस ट्रेन को पकड़ने के लिए बिलासपुर तक की दौड़ लगानी पड़ती है। इसी तरह बिलासपुर में उतरने के बाद उन्हें दूसरी ट्रेनों में धक्के खाने पड़ते हैं।
यह मामला ट्रेन नंबर18247-48 रीवा से बिलासपुर के बीच चलने वाली दैनिक ट्रेन का है, जिसके विस्तार की मांग लंबे समय से की जा रही है। पिछले कई वर्षों से दुर्ग और राजनांदगांव के सांसदों ने कई बार रेल मंत्री से मांग की, लेकिन आज तक रीवा-बिलासपुर ट्रेन का विस्तार न तो दुर्ग तक हुआ और न ही रायपुर स्टेशन तक।
जबकि इस दौरान ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते रेलवे का कनेक्टिविटी ट्रेन का सिस्टम पूरी तरह से फेल हुआ है। िस्थति यह है कि बिलासपुर-रीवा ट्रेन को पकड़ने के लिए दोपहर 1 बजे से सफर करने के लिए सैकड़ों यात्रियों को मजबूर होना पड़ता है। कई बार बिलासपुर पहुंचते-पहुंचते ट्रेन छूट जाती है।
यह भी पढ़ें

CG Cabinet Decisions: साय कैबिनेट के अहम फैसले, विधेयक में होगा बड़ा बदलाव… जमीन आवंटन पर लगी रोक

chhattisgarh railway news

अब इन चार सांसदों ने लगाया जोर

रीवा-बिलासपुर ट्रेन को रायपुर, दुर्ग स्टेशन तक चलाने के लिए विंध्यांचल कल्याण समाज के प्रदेश अध्यक्ष कल्याण प्रसाद पांडेय ने ठोस पहल की है। उनका कहना है कि साल-दर-साल सैकड़ों लोगों की दिक्कतों की अनदेखी की जा रही है। जुलाई महीने के इन 20 दिनों में इस ट्रेन के यात्रियों की समस्याओं से अवगत कराने के लिए कई सांसदों का दरवाजा खटखटाया। इस दौरान मध्यप्रदेश के रीवा संसदीय क्षेत्र के सांसद जनार्दन मिश्रा, दुर्ग सांसद विजय बघेल, महासमुंद सांसद रूपकुमारी चौधरी सहित बिलासपुर के सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू ने पूरा जोर लगाया है।

CG Politics: रीवा स्टेशन में 12 घंटे खड़ी रहती है, पर मेंटेनेंस नहीं

इन चारों सांसदों ने रीवा-बिलासपुर ट्रेन का विस्तार दुर्ग तक करने के लिए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र भेजा। साथ ही अवगत कराया कि यह ट्रेन रीवा स्टेशन में सुबह 7 बजे पहुंचती है और रात 10 बजे बिलासपुर के लिए चलती है, जिसका मेंटेनेंस रीवा स्टेशन में तय होने से आसानी से दुर्ग स्टेशन तक चलाई जा सकती है।
मेंटेनेंस की दिक्कत का अडंगा लगाकर बिलासपुर रेलवे जोन के अफसर रीवा-बिलासपुर ट्रेन का विस्तार रायपुर और दुर्ग तक कराने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। परंतु जब यह ट्रेन जबलपुर रेलवे जोन के अधीन हो जाएगी तो आसानी से रीवा स्टेशन में मेंटेनेंस होने लगेगा।

Hindi News/ Raipur / CG Politics: 1 ट्रेन चलाने के लिए चार सांसदों ने रेल मंत्री को लिखी चिट्ठी, बोले – सैकड़ों लोगों को दिक्कत हो रही…

ट्रेंडिंग वीडियो