scriptCG News: श्रमिकों के लिए बड़ी खबर! अब मजदूरों को सीधे विशेषज्ञ हॉस्पिटल में रेफर की सुविधा, खुलेंगे चार नए अस्पताल | CG News: Big news for workers! Now the facility of direct referral of laborers to | Patrika News
रायपुर

CG News: श्रमिकों के लिए बड़ी खबर! अब मजदूरों को सीधे विशेषज्ञ हॉस्पिटल में रेफर की सुविधा, खुलेंगे चार नए अस्पताल

CG News: रायपुर राज्य कर्मचारी बीमा निगम की डिस्पेंसरी में इलाज के लिए आने वाले श्रमिकों और उनके परिवारों को सीधे विशेषज्ञ अस्पतालों में रिफर किए जाएंगे।

रायपुरSep 27, 2024 / 11:49 am

Shradha Jaiswal

CG News: छत्तीसगढ़ के रायपुर राज्य कर्मचारी बीमा निगम की डिस्पेंसरी में इलाज के लिए आने वाले श्रमिकों और उनके परिवारों को सीधे विशेषज्ञ अस्पतालों में रिफर किए जाएंगे। यह निर्देश श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने मंत्रालय में कर्मचारी राज्य बीमा निगम की क्षेत्रीय परिषद की बैठक में समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा, वर्तमान में गंभीर बीमारी से ग्रस्त और इमरजेंसी में मरीजों को पहले ईएसआईसी के डिस्पेंसरी फिर मुख्य अस्पताल से अनुबंधित अस्पताल रेफर करवाना पड़ता है।
यह भी पढ़ें

CG News: तीजा मिलन समारोह में CM साय समेत ये दिग्गज हुए शामिल, महिलाओं को दी शुभकामनाएं, देखें Photos

CG News: इस जटिल प्रक्रिया की वजह से श्रमिक परिवारों को काफी परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए ईएसआईसी जब तक अपने अस्पतालों में सुविधा नहीं बढ़ाती, तब तक मरीजों को अन्य अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराएं। उन्होंने प्रदेश के राइस मिल, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, निजी स्कूल समेत अन्य संस्थान के सर्वे कर ज्यादा से ज्यादा कर्मियों को ईएसआईसी में पंजीकृत करने के निर्देश। उन्होंने बस्तर में जल्द कार्यालय और अस्पताल प्रारंभ करने निर्देशित किया। साथ ही, ईएसआईसी अस्पतालों में आईपीडी की सुविधा बढ़ाने को कहा।

CG News: 4 जिलों में खोले जाएंगे कार्यालय

अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि चार और जिलों में शाखा कार्यालय जल्द ही खोला जाना है। इनमें सरगुजा, सूरजपुर एवं दंतेवाड़ा में शाखा खोलने के लिए बीएसएनएल से किराए पर भवन ले लिया गया है। इसके साथ ही जशपुर में भी शाखा कार्यालय खोलने के लिए भवन किराए पर लेने बीएसएनएल पत्राचार किया जा रहा है।
औषधालय उरला एवं तिल्दा में औषधालय निर्माण के लिए भूमि आवंटन के लिए कलेक्टर कार्यालय रायपुर द्वारा बताया गया कि उरला में उपलब्ध सभी खाली भूमि छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सीएसआईडीसी) को सौंप दी गई है। जिला प्रशासन द्वारा यह आश्वासन दिया गया कि यदि उरला में खाली भूमि उपलब्ध होगी तो (सीएसआईडीसी) से इसकी पुष्टि उपरांत आगे के कार्यवाही के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम को सूचित किया जाएगा।

Hindi News / Raipur / CG News: श्रमिकों के लिए बड़ी खबर! अब मजदूरों को सीधे विशेषज्ञ हॉस्पिटल में रेफर की सुविधा, खुलेंगे चार नए अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो