scriptCG Election 2023: चर्चा थी कि इस विधायक की टिकट कट के रहेगी, फिर जो हुआ.. | CG Election 2023: When this MLA heard he won't get ticket, he did this | Patrika News
रायपुर

CG Election 2023: चर्चा थी कि इस विधायक की टिकट कट के रहेगी, फिर जो हुआ..

CG Election 2023: कांग्रेस की अंतिम सूची जारी होने के साथ ही रायपुर उत्तर विधानसभा सीट की उम्मीदवारी को लेकर लग रहे तमाम कयास थम गए। अब तस्वीर साफ है।

रायपुरOct 23, 2023 / 11:08 am

योगेश मिश्रा

CG Election 2023: चर्चा थी कि इस विधायक की टिकट कट के रहेगी, फिर जो हुआ..

CG Election 2023: चर्चा थी कि इस विधायक की टिकट कट के रहेगी, फिर जो हुआ..

रायपुर। CG Election 2023: कांग्रेस की अंतिम सूची जारी होने के साथ ही रायपुर उत्तर विधानसभा सीट की उम्मीदवारी को लेकर लग रहे तमाम कयास थम गए। अब तस्वीर साफ है। कांग्रेस से सिटिंग एमएलए कुलदीप जुनेजा और भाजपा के पुरंदर मिश्रा चुनाव मैदान में आमने-सामने होंगे। राजधानी की इकलौती सीट थी जहां दोनों दलों में दावेदारों की लंबी लाइन थी। रायपुर दक्षिण से भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर पश्चिम से कांग्रेस के विकास उपाध्याय और रायपुर ग्रामीण से शर्म परिवार की दावेदारी पर शक की कोई गुंजाइश नहीं थी। उत्तर में जाति फैक्टर भी कुछ ज्यादा ही हावी था।
यह भी पढ़ें: CG Election 2023: सात सीटों वाली अंतिम सूची जारी: कांग्रेस ने सभी 90 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए

अटकलें लगना तभी शुरू हो गई थी जब महापौर एजाज ढेबर ने यहां से टिकट की दावेदारी की थी। इसे सेफ सीट मानकर सभी जोर लगा रहे थे। हालांकि कुछ रस्साकशी के बाद महापौर का नाम टिकट की रेस से बाहर हो गया। इस बीच डॉ. राकेश गुप्ता का नाम तेजी से उभर कर सामने आया। जब लगा कि उनका नाम तय हो गया है, तभी पार्षद अजीत कुकरेजा का नाम भी तेजी से ऊपर आया। कांग्रेस की तीसरी सूची में इस युवा का नाम जुड़ते-जुड़ते रह गया।
यह भी पढ़ें: CG Election 2023 : कांग्रेस ने सात सीटों वाली अंतिम सूची की जारी, चार पर नए चेहरे, जुनेजा और अंबिका को दोबारा मौका

सिंधी समाज का फैक्टर भी था। जब भाजपा ने यहां से सिंधी समाज को टिकट नहीं दिया तो चर्चा थी कि कांग्रेस यहां से समाज को प्रतिनिधित्व दे सकती है। ऐसे में विधायक कुलदीप जुनेजा का टिकट कटने की पूरी संभावना बना गई थी, लेकिन ऐन वक्त पर जुनेजा की लामबंदी काम आई और वे टिकट लाने में कामयाब हुए।
यह भी पढ़ें: CG Breaking : आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, इन 12 नामों पर लगी मुहर, देखें

गुरुमुख सिंह होरा का टिकट कटा

बताया जा रहा है, कि रायपुर उत्तर से जुनेजा का नाम फाइनल होने के बाद धमतरी के पूर्व प्रत्याशी गुरुमुख सिंह होरा का टिकट कट गया। दरअसल, कांग्रेस ने पहले ही बेमेतरा से आशीष छाबड़ा को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। ऐसे में कुलदीप और होरा का नाम फाइनल होने से सिख समाज के तीन प्रत्याशी हो जाते।

Hindi News/ Raipur / CG Election 2023: चर्चा थी कि इस विधायक की टिकट कट के रहेगी, फिर जो हुआ..

ट्रेंडिंग वीडियो