scriptCG Education: B.Ed और D.El.Ed की दूसरी सूची जारी, ये है एडमिशन की लास्ट डेट | CG Education: Second list of B.Ed and D.El.Ed released | Patrika News
रायपुर

CG Education: B.Ed और D.El.Ed की दूसरी सूची जारी, ये है एडमिशन की लास्ट डेट

CG Education: प्रथम चरण की दूसरी सूची में सभी खाली सीटों को अभ्यर्थियों को आवंटित कर दिया गया है, जिसमें अभ्यर्थियों को 7 अक्टूबर तक प्रवेश लेना होगा..

रायपुरSep 29, 2024 / 12:22 pm

चंदू निर्मलकर

CG Education news bhilai news
CG Education: छत्तीसगढ़ के शासकीय और निजी शिक्षा महाविद्यालयों में संचालित दो वर्षीय प्री. बीएड, प्री. डीएलएड और चार वर्षीय बीए बीएड, बीएससी बीएड पाठ्यक्रम की सीटें आवंटित कर दी गईं हैं। एससीईआरटी से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को प्रथम चरण की दूसरी सूची में सभी खाली सीटों को अभ्यर्थियों को आवंटित कर दिया गया है, जिसमें अभ्यर्थियों को 7 अक्टूबर तक प्रवेश लेना होगा।

CG Education: 5 सितंबर को आयोजित की गई थी काउंसलिंग

CG Education: दो वर्षीय प्री. बीएड, प्री. डीएलएड और चार वर्षीय बीए बीएड, बीएससी बीएड पाठ्यक्रम की 5 सितंबर से प्रथम चरण की ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित की गई थी। काउंसलिंग प्रक्रिया राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की द्वारा आयोजित की जा रही है।
यह भी पढ़ें

नक्सल जिले में हाल-ए-उच्च शिक्षा… डिग्री कॉलेज में टीचिंग स्टाफ की व्यवस्था करना भूल गई सरकार

पहली सूची में आधी सीटें भी नहीं भरी थीं

प्रथम चरण की काउंसलिंग 5 सितंबर से शुरू की हुई थी और सीटों की आवंटन की पहली सूची 19 सितंबर को जारी की गई थी, जिसमें आधी सीटें भी नहीं भरी थी। सीटों की दूसरी आवंटन सूची में शेष सभी सीटें आवंटित कर दी गईं। दूसरी सूची के अभ्यर्थियों के प्रवेश लेने बाद बची सीटों पर ही दूसरे चरण की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। दूसरे चरण की काउंसलिंग 10 अक्टूबर से होनी है।

काउंसलिंग में भरी में आवंटित सीटें

पाठ्यक्रम सीट्स – प्रथम सूची – द्वितीय सूची – रिक्त
चार वर्षीय बीएबीएड, बीएससी बीएड – 250 – 100 – 150 – 00
दो वर्षीय प्री. बीएड – 14475 – 5514 – 8961 – 00
प्री. डीएलएड – 6720 – 2590 – 4130 – 00

Hindi News / Raipur / CG Education: B.Ed और D.El.Ed की दूसरी सूची जारी, ये है एडमिशन की लास्ट डेट

ट्रेंडिंग वीडियो