scriptCG Crime: फरार आरोपी कांग्रेसी नेता मध्यप्रदेश से गिरफ्तार, जमीन हड़प कर की 3 करोड़ से अधिक कि हेराफेरी | CG Crime: Absconding accused Congress leader arrested from MP | Patrika News
रायपुर

CG Crime: फरार आरोपी कांग्रेसी नेता मध्यप्रदेश से गिरफ्तार, जमीन हड़प कर की 3 करोड़ से अधिक कि हेराफेरी

CG Crime: फरार आरोपी कांग्रेसी नेता को पुलिस ने मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है।

रायपुरMay 28, 2024 / 07:46 am

Kanakdurga jha

CG Crime
CG Crime: कांग्रेस नेता आसिफ मेमन को सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। करोड़ों रुपए की जमीन को हड़पने के मामले में वह फरार था। आसिफ की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट ने वारंट जारी किया था। मामले में पीडि़ता नूर बेगम कांग्रेस नेता से अपनी जान का खतरा बताते हुए पुलिस से लिखित शिकायत भी कर चुकी हैं।
यह भी पढ़ें

CG Theft Case: सूने मकानों पर चोरों की नजर, 3 घरों से नगदी-गहने सहित स्कूटी लेकर फरार, पता लगाने में पुलिस भी नाकाम

CG Crime: कांग्रेसी नेता ने की करोड़ों की हेराफेरी

मामले में सप्तम अपर जिला न्यायाधीश वंदना दीपक देवांगन ने नूर बेगम के पक्ष में फैसला सुनाते हुए आसिफ के नाम पर रजिस्ट्री हुई बेशकीमती जमीन को शून्य घोषित कर दिया था। दरअसल, ऐश्वर्या किंग्डम कचना रोड निवासी नूर बेगम (56) की मोवा में 0.704 हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन को खरीदने का सौदा राजा तालाब निवासी युवा कांग्रेस के पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष आसिफ मेमन ने वर्ष 2018 में 3 करोड़ 9 लाख 76 हजार रुपए में किया था।
CG Crime
CG Crime: मध्य प्रदेश से गिरफ्तार हुआ कांग्रेसी नेता

CG Crime: मध्य प्रदेश से गिरफ्तार हुआ कांग्रेसी नेता

26 जून 2018 को जमीन की रजिस्ट्री कराते समय आरोपी ने सौदे के मुताबिक तयशुदा रकम के सात चेक नूर बेगम को दिया था। बैंक में जमा करने पर सातों चेक एक-एक करके बाउंस होते गए। पीड़िता ने इसकी जानकारी देते हुए आसिफ से पूरे पैसे की मांग की तो उसने देने से साफ इनकार कर दिया। परेशान होकर नूर बेगम न्यायालय में परिवाद पत्र दायर किया था। मामले में वारंट जारी होने के बाद कांग्रेस नेता फरार था। सिविल लाइन पुलिस ने उसे मध्यप्रदेश के कान्हा से गिरफ्तार किया है।

Hindi News/ Raipur / CG Crime: फरार आरोपी कांग्रेसी नेता मध्यप्रदेश से गिरफ्तार, जमीन हड़प कर की 3 करोड़ से अधिक कि हेराफेरी

ट्रेंडिंग वीडियो