scriptCG Cafe-Hotels: फेमस कैफे-होटल खिला रहे आपको एक्सपायर और खराब खाना, हैरान कर देगा ये बड़ा खुलासा… | CG Cafe-Hotels: Famous cafes-hotels serving expired-spoiled food | Patrika News
रायपुर

CG Cafe-Hotels: फेमस कैफे-होटल खिला रहे आपको एक्सपायर और खराब खाना, हैरान कर देगा ये बड़ा खुलासा…

Cafe-Hotels Exposed: छत्तीसगढ़ के रायपुर के होटल और कैफे से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मैग्नेटो माॅल के केएफसी आउटलेट में तो एक तेल को बार-बार उपयोग किया जा रहा था। वेज व नॉन वेज भी एक ही जगह मिले।

रायपुरJul 21, 2024 / 10:10 am

Kanakdurga jha

cafe hotel exposed
Chhattisgarh Cafe-Hotels: राजधानी में बीती रात फूड एंड ड्रग विभाग ने केएफसी, पिज्जा हट व मोमोस अड्डा जैसे बड़े आउटलेट की जांच की। विभाग को वहां एक्सपायरी आटा, गंदा मैदा व बार-बार यूज किया कुकिंग ऑयल मिला। मैग्नेटो माॅल के केएफसी आउटलेट में तो एक तेल को बार-बार उपयोग किया जा रहा था। वेज व नॉन वेज भी एक ही जगह मिले। वहीं सिटी सेंटर मॉल के पिज्जा हट में वेज व नॉनवेज को एक ही फ्रीजर में रखा जा रहा था। नियमानुसार अलग-अलग फ्रिज होना चाहिए।
यह भी पढ़ें

Babylon Hotel Murder Case: मरे हुए बॉयफ्रेंड पर FIR दर्ज, BJP नेता की भतीजी की बेरहमी से हुई थी हत्या, Chats में मिले सबूत

वहीं शनिवार को दो बेकरी में जांच की गई। वहां 800 किग्रा क्रीम, पेस्ट्री व केक को नष्ट किया गया। संजय नगर स्थित जन्नत व अमानत बेकरी में अनहाइजिन कंडीशन पर अधिकारियों ने संचालकों को फटकार लगाई। अमानत बेकरी में क्रीम रोल बनाने के आटे पर कंबल ढंका मिलने पर अधिकारियों ने नाराजगी जताई। वहां 700 किग्रा क्रीम, ब्रेड व केक बनाने का सामान्य नष्ट कराया गया। जन्नत बेकरी में 100 किलो का सामान नष्ट किया गया। दोनों बेकरी को नोटिस जारी कर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
cg hotel and cafes

CG Cafe-Hotels: केएफसी से 100 लीटर रियूज्ड ऑयल जब्त

टीम ने केएफसी से जब्त 100 लीट रियूज्ड ऑयल की जांच मौके पर ही की। अधिकारियों ने जांच में पाया कि इसमें टोटल पोलर मटेरियल यानी टीपीएम 35 फीसदी से ज्यादा है। जबकि एफएसएसएआई का मापदंड 25 फीसदी है। जब्त ऑयल के कुछ सैंपल जांच के लिए कालीबाड़ी लैब भेजे हैं। वहीं सेलिंग काउंटर पर वेज व नॉन वेज की पहचान नहीं पाने पर नोटिस भी जारी किया गया है।

माेमोज अड्डा में 4 किग्रा सूजी आटा जब्त किया

टीम ने मोमोज अड्डा से एक्सपायर हो चुका 4 किग्रा सूजी आटा जब्त किया। मोमोज के मैदे भी गंदगी में रखे गए थे। इसलिए मौके पर ही 25 किग्रा मैदा फेंका गया। जांच के लिए सैंपल भी लिया गया है। फूड रजिस्ट्रेशन नहीं मिलने पर अधिकारियों ने नाराजगी जताई और रजिस्ट्रेशन नहीं कराने तक दुकान को बंद रखने को कहा है।

Hindi News/ Raipur / CG Cafe-Hotels: फेमस कैफे-होटल खिला रहे आपको एक्सपायर और खराब खाना, हैरान कर देगा ये बड़ा खुलासा…

ट्रेंडिंग वीडियो