scriptChhattisgarh Election 2023 Highlight’s : एक वादा और पलटी सरकार .. इस सीक्रेट प्लान से छत्तीसगढ़ बना ‘भाजपा का गढ़’ | Patrika News
रायपुर

Chhattisgarh Election 2023 Highlight’s : एक वादा और पलटी सरकार .. इस सीक्रेट प्लान से छत्तीसगढ़ बना ‘भाजपा का गढ़’

BJP Won Chhattisgarh Election : दंतेवाड़ा और जशपुर से परिवर्तन यात्रा से पूरा चुनावी माहौल बदल गया। परिवर्तन यात्रा के दौरान जन-जन तक एक ही नारा अऊ नई सहिबो बदल के रहिबो नारा पहुंचाना।

रायपुरDec 04, 2023 / 02:09 pm

Kanakdurga jha

bjp_won_in_chhattisgarh.jpg
Chhattisgarh Election Updates : प्रदेश में भाजपा का स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने का मुख्य कारण पीएम नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर प्रदेश की जनता ने मुहर लगाई है। सबसे ज्यादा प्रभावशाली महतारी वंदन योजना रही है। इस योजना से ही प्रदेश की महिलाओं ने करीब 50 सीटों पर बंपर वोटिंग की थी। किसानों ने धान का एकमुश्त भुगतान और दो साल का बोनस एक साथ मिलने पर भाजपा के पक्ष में वोट किया।
यह भी पढ़ें

CG Election Result 2023 Highlight : 10 बिंदुओं में समझिए कांग्रेस कैसे हारी…



इसके अलावा गरीब परिवारों के वोटरों ने 500 रु. में गैस सिलेंडर मिलने पर और तीर्थ यात्रा की बाट जोह रहे प्रदेश के बुजुर्ग वोटरों ने अयोध्या में श्रीराम लला के दर्शन करने के लिए भाजपा को अपना वोट दिया। युवा वर्ग को साधने के लिए भाजपा ने पीएससी और प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। प्रदेश के अधिकारियों-कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए 100 दिन के अंदर समिति बनाने का वादा किया था। इसलिए अधिकारी-कर्मचारी भी भाजपा को वोटिंग की।
इसके साथ ही भाजपा द्वारा दंतेवाड़ा और जशपुर से परिवर्तन यात्रा से पूरा चुनावी माहौल बदल गया। परिवर्तन यात्रा के दौरान जन-जन तक एक ही नारा अऊ नई सहिबो बदल के रहिबो नारा पहुंचाना। इसके अलावा भाजपा आवत है के नारा भी प्रदेश की जनता के मन में बिठाना।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Election Winners : सुशासन का सूर्योदय ! ऐसे देखिए भाजपा का कमबैक…



कुल मिलाकर भाजपा ने हर मोर्चों पर कांग्रेस सरकार घेरा और लोगों को अहसास कराया कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर करने में ही प्रदेश की भलाई है। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, चुनाव सह प्रभारी डॉ. मनसुख मंडाविया, सह प्रभारी नितिन नवीन की सियासी रणनीति भी चुनाव जीतने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Hindi News/ Raipur / Chhattisgarh Election 2023 Highlight’s : एक वादा और पलटी सरकार .. इस सीक्रेट प्लान से छत्तीसगढ़ बना ‘भाजपा का गढ़’

ट्रेंडिंग वीडियो